कर्नाटक: सोशल मीडिया पर शेयर की जा रही उम्मीदवारों की सूची फर्जी- कांग्रेस

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के लिए तैयारी तेज हो गई है. राजनीतिक पार्टियां लगातार वोटरों को लुभाने के प्रयास कर रही हैं. इसी बीच पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर कांग्रेस के उम्मीदवारों की एक लिस्ट लगातार वायरल हो रही थी. जिसको लेकर पार्टी ने अब सफाई दी है.  गौरतलब है कि दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी ने कुल 224 विधानसभा सीटों में से अपने 72 उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. बीते दिनों नई दिल्ली में बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में उम्मीदवारों के नाम फाइनल किए गए थे.  चुनाव आचार संहिता लागू  बता दें कि राज्य की 224 विधानसभा सीटों पर 12 मई को मतदान होना है. जबकि वोटों की मतगणना 15 मई को होगी. राज्य में चुनाव आचार संहिता लागू है, जिसके चलते आयोग की टीम सुचारू रूप से चुनाव संपन्न कराने का हर मुमकिन प्रयास कर रहा है. इसी कड़ी में दोनों राष्ट्रीय दलों के प्रमुखों की जांच एक संदेश देने की भी कोशिश की गई है.

कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर शेयर की जा रही पार्टी उम्मीदवारों की सूची को फर्जी बताकर इस खबर को खारिज कर दिया है. पार्टी महासचिव और कर्नाटक प्रभारी के सी वेणुगोपाल ने कहा , ‘‘ मैं स्पष्ट करना चाहूंगा कि यह फर्जी प्रेस विज्ञप्ति है और एआईसीसी ने कोई प्रेस विज्ञप्ति जारी नहीं की है. ’’

आपको बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले मंगलवार को कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हुई , जिसमें 12 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए संभावित उम्मीदवारों को लेकर चर्चा की गई. स्क्रीनिंग कमेटी उम्मीदवारों की सिफारिश पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति को करेगी , जिसके प्रमुख कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी हैं.

गौरतलब है कि दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी ने कुल 224 विधानसभा सीटों में से अपने 72 उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. बीते दिनों नई दिल्ली में बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में उम्मीदवारों के नाम फाइनल किए गए थे.

चुनाव आचार संहिता लागू

बता दें कि राज्य की 224 विधानसभा सीटों पर 12 मई को मतदान होना है. जबकि वोटों की मतगणना 15 मई को होगी. राज्य में चुनाव आचार संहिता लागू है, जिसके चलते आयोग की टीम सुचारू रूप से चुनाव संपन्न कराने का हर मुमकिन प्रयास कर रहा है. इसी कड़ी में दोनों राष्ट्रीय दलों के प्रमुखों की जांच एक संदेश देने की भी कोशिश की गई है.

 
 

You May Also Like

English News