कलयुगी बेटे ने रिश्तों को किया तार-तार, मां को उतारा मौत के घाट, पढि़ए कैसे !

लखनऊ : मां व बेटे का रिश्त दुनिया के सबसे अहम रिश्तों में से होता है। बावजूद इसके लालच में लोग अक्सर इस रिश्ते को कलंकित कर देते हैं। ऐसी ही एक कलयुगी बेटे ने लालच में आकर अपनी मां की गला दबाकर हत्या कर दी। मां की हत्या के बाद उसने लोगों को बताया कि नाली में गिरने से उसकी मां की मौत हो गयी। लोग भी उसकी बात पर भरोसा कर बैठे, पर जब कुछ लोगों ने महिला के गले पर चोट के निशान देख तो इस बारे में युवक से पूछताछ की। खुद को फंसता देख आरोपी युवक मां की लाश को छोड़कर फरार हो गया। अब पुलिस उसको तलाश रही है।


यह घटना घटी राजधानी लखनऊ के निगोहां इलाके में। निागोहां एसओ चैम्पियनलाल ने रामपुर गांव में 55 वर्षीय नन्की देवी अपने इकलौते बेटे 22 वर्षीय नीरज के साथ रहती थी। बताया जाता है कि नन्की के नाम पर 5-6 बिसवा जमीन है। नीरज शराब पीने का आदी है और कई दिनों से अपनी मां से जमीन बेचने के लिए कह रहा था। नन्की जमीन बेचने के लिए किसी भी हाल में तैयार नहीं थी। उसको इस बात का अंदाजा था कि जमीन बेच कर मिले रुपये को नीरज शराब के नशे में उड़ा देगा। बताया जाता है कि शनिवार की रात नीरज शराब के नशे में घर पहुंचा।

इसके बाद वह अपनी मां से फिर जमीन बेचने के लिए दवाब बनाने लगा। बुजुर्ग मां ने नीरज को डांटते हुए जमीन बेचने से मना कर दिया। बस इसी बात पर नीरज भड़क उठा और अपनी बुजुर्ग मां की गला दबाकर हत्या कर दी। मां की हत्या करने के बाद उसने शव पर चादर डाली दी और कुछ देर के बाद गांव के लोगों के पास पहुंचा और बताने लगा कि उसकी मां की नाली मेें गिरने से मौत हो गयी। नन्की देवी की मौत की खबर मिलते ही गंाव के लोग उसके घर पहुंच गये। गांव वाले भी आरोपी नीरज की बात को सही मान रहे थे, क्योंकि शव पर चादी पड़ी थी और कुछ दिख नहीं रहा था।

रविवार की सुबह जब कुछ रिश्तेदार नन्की के घर पहुंचे और शव पर से चादर हटायी गयी तो नन्की के गले पर चोट के निशान मिले। चोट के निशान इस बात की गवाही दे रहे थे कि नन्की की गला दबाकर हत्या की गयी है। इसके बाद लोगों ने नीरज से चोट के निशान के बारे में सवाल-जवाब शुरू किया। लोगों के सवालों में नीरज घिरने लगा और उसको इस बात का एहसास हो गया कि अब सच्चाई लोगों को पता चल गयी है। बस इस बीच नीरज वहां से भाग खड़ा हुआ। नीरज के भागते ही लोगों ने इस बात की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दे दी।

सूचना पाकर मौके पर निगोहां पुलिस भी पहुंच गयी। पुलिस ने छानबीन कर नन्की देवी के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। नन्की देवी के परिवार में दो बेटियां भी हैं, जिनकी शादी हो चुकी है। एसओ निगोहां का कहना है फरार नीरज की तलाश की जा रही है।

loading...

You May Also Like

English News