कल से शुरू हो रहा वुमंस हॉकी विश्व कप

भारतीय महिला हॉकी टीम 21 जुलाई से शुरू हो रहे महिला हॉकी विश्व कप के लिए इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से लंदन रवाना हो गई. वुमंस हॉकी विश्व कप शनिवार से शुरू होने वाला है. भारतीय टीम आठ साल बाद इस टूर्नामैंट में हिस्सा लेने जा रही है. ऐसे में भारत की स्टार हॉकी प्लेयर नवनीत कौर का कहना है कि भारत के पास विश्व कप के सैमीफाइनल में पहुंचने की पूरी ताकत है.भारतीय महिला हॉकी टीम 21 जुलाई से शुरू हो रहे महिला हॉकी विश्व कप के लिए इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से लंदन रवाना हो गई. वुमंस हॉकी विश्व कप शनिवार से शुरू होने वाला है. भारतीय टीम आठ साल बाद इस टूर्नामैंट में हिस्सा लेने जा रही है. ऐसे में भारत की स्टार हॉकी प्लेयर नवनीत कौर का कहना है कि भारत के पास विश्व कप के सैमीफाइनल में पहुंचने की पूरी ताकत है.     पिछले आठ वर्षों में यह पहली बार हो रहा है कि भारतीय टीम महिला विश्व कप में हिस्सा लेने जा रही है. इस टीम में रानी और दीपिका के अलावा बाकी सभी खिलाड़ी पहली बार विश्व कप में हिस्सा लेंगी.  आत्मविश्वास से भरपूर भारतीय महिला टीम की कप्तान रानी ने कहा, ‘पूरी टीम इस टूर्नमेंट के लिए बेहद उत्साहित है.     इस टीम की मजबूती : टीम में कई प्लेयर्स ऐसी हैं जिनके पास 100 से ज्यादा इंटरनैशनल मैच खेलने का अनुभव है.  कमजोरी : महिला टीम कोच हरेंद्र सिंह के रहते पहली बार टॉप-10 में पहुंची थी. अब हरेंद्र मैंस टीम के कोच हैं. ऐसे में महिला टीम पर मनोविज्ञानिक फायदा नहीं मिलेगा. 21 जुलाई विरुद्ध इंगलैंड शाम 4.30 बजे 26 जुलाई विरुद्ध आयरलैंड शाम 6.30 बजे 29 जुलाई विरुद्ध यू.एस.ए. शाम 9.30 बजे

पिछले आठ वर्षों में यह पहली बार हो रहा है कि भारतीय टीम महिला विश्व कप में हिस्सा लेने जा रही है. इस टीम में रानी और दीपिका के अलावा बाकी सभी खिलाड़ी पहली बार विश्व कप में हिस्सा लेंगी.  आत्मविश्वास से भरपूर भारतीय महिला टीम की कप्तान रानी ने कहा, ‘पूरी टीम इस टूर्नमेंट के लिए बेहद उत्साहित है.

इस टीम की मजबूती : टीम में कई प्लेयर्स ऐसी हैं जिनके पास 100 से ज्यादा इंटरनैशनल मैच खेलने का अनुभव है. 
कमजोरी : महिला टीम कोच हरेंद्र सिंह के रहते पहली बार टॉप-10 में पहुंची थी. अब हरेंद्र मैंस टीम के कोच हैं. ऐसे में महिला टीम पर मनोविज्ञानिक फायदा नहीं मिलेगा.
21 जुलाई विरुद्ध इंगलैंड शाम 4.30 बजे
26 जुलाई विरुद्ध आयरलैंड शाम 6.30 बजे
29 जुलाई विरुद्ध यू.एस.ए. शाम 9.30 बजे

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com