कल होंगे Google Pixel 2, Pixel 2 XL लॉन्च, तस्वीरें और कीमतें हुई लीक

Google का इस साल का सबसे बड़ा इवेंट मेड बाइ गूगल कल आयोजित किया जाएगा. इस इवेंट में कंपनी अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन Pixel 2 और Pixel 2 XL लॉन्च करेगी. इस दौरान कंपनी कुछ नए प्रोडक्ट्स भी लॉन्च कर सकती है. चूंकि ऐपल और सैमसंग के फ्लैगशिप बाजार में आ चुके हैं और अब गूगल के लिए रास्ता आसान नहीं है. क्योंकि iPhone X में कई सारे क्रांतिकारी बदलाव किए गए हैं और गूगल के नए पिक्सल में क्या कुछ ऐसे बदलाव देखने को मिलेंगे या नहीं यह बड़ा सवाल है.कल होंगे Google Pixel 2, Pixel 2 XL लॉन्च, तस्वीरें और कीमतें हुई लीकटाटा मोटर्स ला रही है इलेक्ट्रिक Tata Tigor, सरकार ने पहले ही दिया 10 हजार कारों का ऑर्डर

बहरहाल Google Pixel 2 की तस्वीरें लीक हो गई हैं और इसे ट्विटर पर इवान ब्लास ने शेयर किया है. आपको बता दें कि उनके द्वारा आखिरी समय पर पोस्ट की गई फोटो हर बार सही होती है. इसलिए आप जिस तस्वीर को देख रहे हैं उसे गूगल पिक्सल 2 समझ सकते हैं. इसके अलावा पहले भी इसकी कई तस्वीरें और स्पेसिफिकेशन्स लीक होते रहे हैं. इस तस्वीर में कवर लगा हुआ फोन दिख रहा है जो काफी बड़ी है. लेकिन दूसरी लीक्ड तस्वीरों में बैक पैनल भी देखा जा सकता है.

इबैक पैनल डुअल टोन्ड है, लेकिन इसमें डुअल कैमरा नहीं दिख रहा है जो फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स में ट्रेंड बन चुका है. लीक्ड इमेज यह साफ है की Google Pixel 2 XL में डिस्प्ले का ऐस्पेक्ट रेश्यो 18:9 का होगा. इसके अलावा दूसरे वैरिएंट में 16:9 का ऐस्पेक्ट रेश्यो होगा और इसमे 5 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले दी जाएगी. 

होम स्क्रीन में भी बदलाव देखा जा सकता है यानी इस बार नया लॉन्चर भी लॉन्च किया जाएगा. इसका बैक ग्लास फिनिश है यानी इस बार वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट भी मिल सकता है. होम स्क्रीन पर गूगल सर्च बार पिछली बार ऊपर की तरफ था, लेकिन इस बार यह नीचे देखा जा सकता है. जाहिर है इसमें Android 8 Oreo दिया जाएगा और यह इसमें कोई ब्लोटवेयर भी नहीं होंगे.  

सिर्फ डिजाइन और तस्वीरें नहीं बल्कि इसकी कीमतें भी लीक हो रही हैं. ड्रॉयड लाइफ की एक रिपोर्ट के मुताबिक पिक्सल की कीमत 649 डॉलर (लगभग 42000 रुपये) होगी, जबकि इसके 128GB वैरिएंट की कीमत 749 डॉलर ( लगभग 49,000 रुपये) होगी. Pixel 2 XL की कीमत 849 डॉलर (55,750 रुपये) से शुरू होगी और 949 डॉलर इसके 128GB वैरिएंट की कीमत होगी. यानी इस बार कंपनी लगभग iPhone X जैसा कीमती स्मार्टफोन लॉन्च करेगी, क्योंकि iPhone X की कीमत 999 डॉलर है.   

You May Also Like

English News