कल होगी RJD विधायक दल और कैबिनेट की बैठक, तेजस्वी पर सस्पेंस बरकरार…

राष्ट्रीय जनता दल ने बुधवार को अपने विधानमंडल की बैठक बुलाई है. यह बैठक काफी अहम बताई जा रही है इसलिए सभी विधायकों को अनिवार्य रूप से इसमें उपस्थित होने के लिए कहा गया है. हांलाकि कहा यह जा रहा है कि बैठक विधानसभा के मानसूत्र के लिए बुलाई गई है जो कि 28 जुलाई से शुरू हो रहा है. लेकिन सूत्रों की मानें तो इस बैठक में तेजस्वी यादव के मुद्दे पर फैसला लिया जा सकता है.कल होगी RJD विधायक दल और कैबिनेट की बैठक, तेजस्वी पर सस्पेंस बरकरार...मिताली राज ने मैच के बाद बताया, क्यों नहीं जीत पाए क्रिकेट वर्ल्ड कप,

आरजेडी ने 10 जुलाई को विधायक दल की बैठक की थी जिसमें फैसला लिया था कि उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर सीबीआई की एफआईआर दर्ज होने के बावजूद पद से इस्तीफा नहीं देंगे. सभी विधायकों ने इस फैसले पर अपनी सहमति दी थी. अब इसको विधायक दल की बैठक में ही बदला जा सकता है या फिर भावी रणनीति के लिए कुछ और निर्णय लिया जा सकता है. इसलिए महागठबंधन के भविष्य के लिए भी यह बैठक काफी अहम हो जाती है.

बिहार में पिछले तीन हफ्ते से चल रहे राजनीतिक गतिरोध का हल निकलने का वक्त आ गया है. 28 जुलाई से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र से पहले बीजेपी ने धमकी दी है कि अगर तेजस्वी यादव पर कार्रवाई नहीं हुई तो विधानसभा नहीं चलने देंगे. बीजेपी की मांग है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तेजस्वी यादव को उपमुख्यमंत्री पद से बर्खास्त करें.

इस बीच दिल्ली में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने सोनिया गांधी से मुलाकात भी की थी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मिलकर इस मुद्दे पर बात कर चुके हैं. सोनिया गांधी से उनकी मुलाकात तय है. तेजस्वी यादव कानूनी राय भी ले रहे हैं. बुधवार को नीतीश कुमार ने भी कैबिनेट की बैठक बुलाई है. ऐसे में माना जा रहा है कि जल्दी ही इस बारे में कोई निर्णय लिया जा सकता है. 

बुधवार को 12 बजे आरजेडी विधायक दल की बैठक होने ही. इस बैठक में काफी कुछ स्पष्ट हो जायेगा. शाम को कैबिनेट की बैठक तक स्थिति साफ हो सकती है. अगर बैठक में तेजस्वी यादव इस्तीफा देने का मन नहीं बनाते हैं तो नीतीश कुमार को उन पर कार्रवाई करनी पड़ सकती है.

loading...

You May Also Like

English News