कश्मीरी आतंकियों का समर्थन करते हुए शाहिद अफरीदी ने किया ट्वीट और पूछा…

जम्मू-कश्मीर में रविवार को हुए सबसे बड़े एनकाउंटर में 12 आतंकवादी ढेर हुए थे. इसको सेना की बड़ी कामयाबी माना जा रहा था. लेकिन पाकिस्तान इस मुद्दे पर बौखला गया है. अब इस मामले में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी का बयान आया है. शाहिद अफरीदी ने ट्वीट कर कहा है कि कश्मीर मसले पर संयुक्त राष्ट्र (UN) को दखल देना चाहिए.

शाहिद ने लिखा,” भारत के कब्जे वाले कश्मीर में स्थिति नाजुक होती जा रही है. वहां पर आज़ादी की आवाज़ को दबाया जा रहा है और बेगुनाहों को मारा जा रहा है. लेकिन यह देख कर हैरानी हो रही है कि अभी तक सयुंक्त राष्ट्र कहां पर है. संयुक्त राष्ट्र इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए कोई कार्रवाई क्यों नहीं कर रहा है”. 

आपको बता दें कि बीते रविवार को शोपियां में 11 आतंकी मारे गए थे, वहीं अनंतनाग में एक आतंकी ढेर किया गया था. इस ऑपरेशन में 3 जवान शहीद हुए थे. एनकाउंटर के बाद साउथ और सेंट्रल कश्मीर में काफी तनाव हुआ था. इस तनाव में 5 नागरिकों की मौत हुई थी, वहीं 50 से अधिक घायल हुए थे.

गौरतलब है कि इससे पहले भी शाहिद अफरीदी कश्मीर से जुड़े मुद्दे पर कई बार बोल चुके हैं. पिछले साल भारत में हुए टी-20 विश्वकप के दौरान एक मैच में शाहिद ने कहा था कि हमें सपोर्ट करने के लिए कई लोग कश्मीर से भी आए थे मैं उनका धन्यवाद करता हूं. शाहिद के इस बयान पर भी बवाल मचा था. 

बयान के अलावा शाहिद कश्मीर की आज़ादी के समर्थन में काफी ट्वीट कर चुके हैं. उन्होंने 2017 में ट्वीट किया था कि कश्मीर एक जन्नत है जो काफी समय से हिंसा का शिकार होती आई है, अब समय है कि इस मुद्दे को सुलझाया जाए. इस ट्वीट में उन्होंने लिखा था कि ‘आई स्टैंड विथ कश्मीर, कश्मीर सॉलिडेरिटी डे.

You May Also Like

English News