कश्मीर के अलगाववादी नेता मीरवाइज नजरबंद, घाटी में भारी तनाव

कश्मीर घाटी में अलगाववादियों के ‘यूएन चलो’ मार्च के आवाहन को लेकर शुक्रवार को कश्मीर घाटी में भारी तनाव का माहौल है। तनाव और हिंसा भड़कने की आशंकाओं के मद्देनजर घाटी में सुरक्षा के लिए अर्धसैनिक बलों और जम्मू कश्मीर पुलिस की अतिरिक्त कंपनियों की तैनाती की गई है। 
कश्मीर के अलगाववादी नेता मीरवाइज नजरबंद, घाटी में भारी तनाव

हिंसा के हाल में भी कश्मीरी बच्चों ने दिखाया दम, बोर्ड परीक्षा में 80% से ज्यादा सफल

कश्मीर के कई जिलों में तनावपूर्ण हालातों के कारण आम जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित है। जानकारी के मुताबिक ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर के डाउन टाउन के कई इलाकों में कर्फ्यू जैसी पाबंदियां लगाई गई हैं। श्रीनगर के रैनावारी, नौहट्टा, खान्यार समेत कई इलाकों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। साथ ही लालचौक जाने वाले सारे रास्तों को भी सीज किया गया है।

पल पल के हालातों पर सुरक्षा एजेंसियों की नजर

कश्मीर घाटी के इन संवेदनशील हालातों के कारण स्थानीय स्तर पर प्रशासन समेत खुफिया विभाग और सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारी लगातार हालातों पर नजर बनाए हुए हैं। कश्मीर घाटी में हिंसा न भड़कने देने के लिहाज से प्रशासन द्वारा कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं।

PICS: हिमस्खलन में शहीद हुए सेना के जांबाजों को नम आंखों से दी गई विदाई

कश्मीर घाटी में तनाव और हिंसा भड़कने की आशंका के मद्देनजर रेल सेवा भी प्रभावित है। जानकारी के मुताबिक कश्मीर में हिंसा की आशंकाओं के मद्देनजर प्रशासन द्वारा बनिहाल-बारामूला के बीच रेल सेवा को स्थागित कर दिया गया है। 

कश्मीर में बनिहाल बारामूला के बीच रेल सेवा को अगले आदेश तक संचालित होने से रोका गया है। गौरतलब है कि पिछले दिनों कश्मीर में हिजबुल आतंकी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद भड़की हिंसा के दौरान भी कश्मीर में रेल सेवा पर खासा असर पड़ा था। 

 

You May Also Like

English News