कश्मीर में एसपीओ की हत्या की ISIS ने ली जिम्मेदारी, 6 महीने में तीसरा बड़ा दावा

जम्मू कश्मीर में स्पेशल पुलिस ऑफिसर (एसपीओ) एसपीओ की हत्या की जिम्मेदारी आईएस (ISIS) ने ली है. कश्मीर घाटी के अनंतनाग में शुक्रवार को शेख की हत्या कर दी गई थी. पिछले 6 महीने में ये तीसरा बड़ा मामला है, जब आईएस ने किसी घटना की जिम्मेदारी ली है.कश्मीर में एसपीओ की हत्या की ISIS ने ली जिम्मेदारी, 6 महीने में तीसरा बड़ा दावाएसपीओ की गोली मारकर हत्या, 1 हफ्ते में तीन हमले

बता दें कि जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले में शनिवार शाम आतंकवादियों ने एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) की गोली मारकर हत्या कर दी. इससे पहले अनंतनाग जिले में आतंकवादियों ने एक अन्य एसपीओ को गंभीर रूप से घायल कर दिया था.

पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों ने मुरन चौक पर एसपीओ मुहम्मद अशरफ को नजदीक से गोली मारकर उन्हें गंभीर रूप से घायल कर दिया था. पुलिस ने कहा, “उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई.” 

शनिवार को ही अनंतनाग के खानबल क्षेत्र में आतंकवादियों ने एक अन्य एसपीओ त्रिलोक सिंह को गोली मार दी. सिंह को अस्पताल में भर्ती कराया गया है तथा पुलिस ने दोनों स्थानों पर आतंकवादियों को पकड़ने के लिए घेरेबंदी कर दी है.

इससे पहले आतंकवादियों ने गुरुवार को अनंतनाग में ही एक अन्य एसपीओ की गोली मारकर हत्या कर दी थी. पुलिस के एक अधिकारी के अनुसार, कुछ आतंकवादी गुरुवार शाम अनंतनाग के बिजबेहरा क्षेत्र में एसपीओ मुश्ताक अहमद शेख के घर में घुसकर उन पर गोलीबारी की. हमले में शेख की मौत घटनास्थल पर ही हो गई और उनकी पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गई थीं.

निश्चित मासिक वेतन पर अनुबंधित एसपीओ नियमित पुलिसकर्मी नहीं होते हैं. इनकी भर्ती 1990 के दशक में उग्रवाद से लड़ने के लिए की गई थी.

You May Also Like

English News