कश्मीर में जारी है बारूदी हमले

लगातार आतंक की आग में जल रहे कश्मीर में पाकिस्तान की ओर से आतंकी हमले जारी है. अब दक्षिण कश्मीर में आज सुबह आतंकियों ने जगह हमले किये. हमले पुलवामा और अनंतनाग में हुए जिनमे पुलवामा में 2 पुलिसकर्मी शहीद हो गए ओर अनंतनाग हमले में सीआरपीएफ के 10 जवान जख्‍मी हो गए है. आज सुबह पुलिस के ठिकाने पर हुए इन हमलो के बाद सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है. रमजान में भारत की ओर से सैन्य कार्यवाही रोके जाने के बावजूद भी पाकिस्तान की ओर से आतंकी हमले जारी है. जिसमे कई जवान शहीद हो चुके है और आम अवाम भी परेशान है.  देश  भर में पाकिस्तान को माकूल जवाब दिए जाने की मांग उठ रही है. इससे पहले रविवार को ही जम्मू कश्मीर में चल रही मुठभेड़ में सेना ने 6 आंतकियों को अपना निशाना बनाया था. जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में सेना ने 6 आतंकियों को ढेर कर दिया था.

अनंतनाग में पेट्रोलिंग कर रहे सीआपीएफ कंपनी पर ग्रेनेड से वार किये गए जिनमे 10 जवान घायल हो गए. गौरतलब है कि पाकिस्तान द्वारा प्रायोजित आतंकवादी गतिविधियों के चलते कुपवाड़ा में लगातार हमले जारी है. इसी हफ्ते गृह मंत्री राजनाथ सिंह दो दिन के अपने कश्मीर दौरे पर थे उस दौरान भी दहशतगर्दो ने हंदवाड़ा के हरिल में सेना की टुकड़ी पर अचानक हमला कर दिया था. सेना यहाँ गश्त पर थी. अचानक हुई इस वारदात में एक जवान शहीद हो गया जबकि एक अन्य जवान गंभीर रूप से घायल भी हुआ. सेना के अनुसार इलाके में आतंकी छुपे होने की खबर थी जो आज सच साबित हुई. शुक्रवार को कुपावाड़ा में हंदवाड़ा के हरिल इलाके में गश्‍त कर रही सेना पर आतंकियों ने हमला बोला था . 

रमजान में भारत की ओर से सैन्य कार्यवाही रोके जाने के बावजूद भी पाकिस्तान की ओर से आतंकी हमले जारी है. जिसमे कई जवान शहीद हो चुके है और आम अवाम भी परेशान है.  देश  भर में पाकिस्तान को माकूल जवाब दिए जाने की मांग उठ रही है. इससे पहले रविवार को ही जम्मू कश्मीर में चल रही मुठभेड़ में सेना ने 6 आंतकियों को अपना निशाना बनाया था. जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में सेना ने 6 आतंकियों को ढेर कर दिया था. 

 

You May Also Like

English News