कश्मीर समस्या कांग्रेस की धरोहर, चिदंबरम का बयान देश विरोधी: जेटली

कश्मीर मुद्दे पर पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम के बयान पर मोदी सरकार भड़क गई है। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने चिदंबरम के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि ‘आजादी’ या स्वायत्तता को लेकर कांग्रेस ने जो रुख दिखाया है, वह भारत के राष्ट्रीय हितों के विरोध में है।कश्मीर समस्या कांग्रेस की धरोहर, चिदंबरम का बयान देश विरोधी: जेटलीExclusive:उत्तर प्रदेश भवन एंव अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड के खाते से जालसाजों ने निकाले 2.2 करोड़ रुपये!

उन्होंने कहा कि कश्मीर समस्या के लिए 1947 से ही कांग्रेस की दोषपूर्ण नीति जिम्मेदार है। जेटली ने कहा कि कश्मीर समस्या कांग्रेस की धरोहर है। अपनी पुरानी गलतियों से सीखने के बजाए कांग्रेस इस देश के लिए संकट को बढ़ाना चाहती है। कांग्रेस देश और अपने साथ धोखा कर रही है, जम्मू-कश्मीर में अलगाववाद को बढ़ावा दे रही है।

इससे पहले केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर प्रहार किया है। कश्मीर मुद्दे पर पी चिदंबरम के बयान को स्मृति ईरानी ने राष्ट्रविरोधी करार दिया है।

ईरानी ने कहा ‘पी चिदंबरम का बयान हैरान और घृणित करने वाला है। उन्होंने उन लोगों का समर्थन किया जो वास्तव में हमारे सुरक्षाबलों की हत्या करते हैं और जम्मू-कश्मीर में कानून व्यवस्था बिगाड़ते हैं। चिदंबरम के बयान ने कांग्रेस की मानसिकता को जाहिर कर दिया है।’

चिदंबरम ने शनिवार को कहा कि कश्मीरी आजादी नहीं बल्कि स्वायत्तता चाहते हैं। जम्मू-कश्मीर में क्षेत्रीय स्वायत्तता देने के बारे में विचार करना चाहिए।

स्मृति ने आगे कहा ‘कांग्रेस राजनीतिक फायदे के लिए राष्ट्रवाद को भी ताक पर रख रही है। राहुल गांधी उन लोगों को समर्थन देने के लिए जाने जाते हैं जिन्होंने जेएनयू विवाद के दौरान ‘भारत तेरे टुकड़े होंगे’ जैसे नारे का इस्तेमाल किया।’

बता दें कि गुजरात में अस्पताल से गिरफ्तार किए गए आईएस आतंकियों के मामले को लेकर कांग्रेस सांसद अहमद पटेल पर लग रहे आरोपों पर भाजपा ने करारा हमला बोला। भाजपा आलाकमान ने इस मामले पर सीधे कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल से जवाब मांगा है, जिसका चिदंबरम ने बचाव किया।

You May Also Like

English News