कश्यप संघर्षपूर्ण जीत के साथ कोरिया अोपन सेमीफाइनल में

कॉमनवेल्थ गेम्स चैंपियन पारूपल्ली कश्यप ने अपना विजय अभियान जारी रखते हुए शुक्रवार को कोरिया ओपन ग्रांप्रि गोल्ड बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल का टिकट कटा लिया।

IND vs ENG: भारतीय बल्लेबाजों ने इंग्लैंड को 400 रन पर किया समाप्त

कश्यप संघर्षपूर्ण जीत के साथ कोरिया अोपन सेमीफाइनल में

मुंबई टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीत, पहले करेगा बल्लेबाजी करेगा

चोट के लंबे समय बाद वापसी करने वाले कश्यप ने छठी वरीय कोरिया के जियोन हियोक जिन के खिलाफ पहला गेम हारने के बाद जबर्दस्त वापसी करते हुए 18-21, 21-8, 21-16 से जीत दर्ज की। हैदराबादी खिलाड़ी ने यह मुकाबला एक घंटे में अपने नाम किया। लंदन ओलिंपिक में क्वार्टर फाइनल तक का सफर तय करने वाले कश्यप अब फाइनल में जगह बनाने के लिए शीर्ष वरीय कोरिया के सन वान हू से टकाराएंगे।

कश्यप ने शानदार शुरुआत करते हुए जल्द ही 9-5 और फिर 11-8 की बढ़त बना ली थी, लेकिन इसके बाद जियोन ने वापसी करते हुए पहले स्कोर 11-11 से बराबर किया और फिर 19-14 की बढ़त बना ली। कश्यप ने इस बढ़त को कम करते हुए स्कोर 18-19 कर दिया, लेकिन इसके बाद कोरियाई खिलाड़ी ने लगातार दो अंक जुटाकर पहला गेम जीत लिया। दूसरे गेम में कश्यप शुरुआत से ही जियोन पर हावी रहे। उन्होंने पहले 6-1 की बढ़त बनाई फिर इसे 10-3 और 15-8 कर दिया। इसके उन्होंने लगातार छह अंक जुटा कर गेम जीतकर मैच में वापसी की।

निर्णायक गेम में जियोन ने अपने खेल में सुधार किया और कश्यप पर दबाव बनाते हुए 9-3 की बढ़त बना ली। यहां से कश्यप ने अपनी क्लास दिखाते हुए पहले स्कोर 11-11 से बराबर किया और फिर 13-11 की बढ़त ले ली। इसके बाद भारतीय खिलाड़ी ने शानदार रैलियां लगाकर जियोन को कोई मौका न देते हुए गेम के साथ मैच भी अपने नाम कर लिया।

 

You May Also Like

English News