Action: नीरव मोदी और मेहुल चोकसी का पासपोर्ट किया गया रद्द!

नई दिल्ली: हीरा कारोबारी और पंजाब नेशनल बैंक के साथ हजारों करोड़ की धोखाधड़ी करने वाले नीरव मोदी का पासपोर्ट रद्द कर दिया है। यह पासपोर्ट शनिवार को रद्द हुआ है। नीरव मोदी के साथ.साथ उनके मामा और गहना कारोबारीए गीतांजलि ज्वेलर्स के प्रमोटर मेहुल चोकसी का भी पासपोर्ट रद्द कर दिया गया है। इस क्रम में नीरव के भाई निशाल मोदी और नीरव की पत्नी एमी मोदी का पासपोर्ट अभी रद्द नहीं हुआ है।


विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने इससे पहले नीरव मोदी के बारे में जानकारी देते हुए बताया था कि उन्हें पासपोर्ट रद्द करने के संदर्भ में ई.मेल से कारण बताओ नोटिस भेजा गया है। इसमें नीरव मोदी को एक सप्ताह का समय दिया था।

विदेश मंत्रालय के सूत्र बताते हैं कि यह अवधि बीत जाने के बाद शनिवार को नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के पासपोर्ट को अवैध करार दे दिया गया। नीरव मोदी, एमी मोदी, निशाल मोदी और मेहुल चोकसी कहा हैं?

इसके बारे में विदेश मंत्रालय अब भी कुछ कह पाने की स्थिति में नहीं है। मंत्रालय सूत्रों का कहना है कि संवाद के लिए उनके पास केवल इनके ई.मेल का पता है।

जिसपर मंत्रालय ने उन्हें पासपोर्ट रद्द करने के लिए कारण बताओ नोटिस भेजा था और इसी पते पर नीरव मोदी और मेहुल चोकसी को पासपोर्ट रद्द होने की सूचना दी गई है। सूत्र का कहना है कि जो सूचना पहले भेजी गई थी उसमें इसका उल्लेख था कि समय रहते पहल न करने पर सात दिन बाद नीरव और मेहुल का पासपोर्ट स्वत: रद्द हो जाएगा।

You May Also Like

English News