कही Bigg boss की वजह से कंटेस्टेंट न हो जाये ये जानलेवा बीमारी….

बिग बॉस रियलिटी शो हर सीजन हर बार एंटरटेनमेंट का एक नया फ्लेवर लेकर आता है. कंटेस्टेंट के रिएक्शन की वजह बिग बॉस का एक्शन भी होता है. घर के नियम तोड़ने पर बिग बॉस भी कंटेस्टेंट को तकलीफों भरा टास्क और सजा देने से बाज नहीं आते. टास्क की ही बात करें तो पिछले कई सीजन से बिग बॉस कंटेस्टेंट को ऐसे अमानवीय टास्क देते नजर आते हैं जिन्‍हें बर्दाशत करना या उनमें सफल होना बेहद मुश्किल लगता है. इस तरह‍ के टास्‍क को पूरा करने में जुटे कंटस्टेंट को गंभीर बीमारियां भी हो सकती हैं.कही Bigg boss की वजह से कंटेस्टेंट न हो जाये ये जानलेवा बीमारी....
 मथुरा स्टेशन पर सांड के हमले में बाल-बाल बचीं ये बॉलीवुड अभिनेत्री

पि‍छले सीजन की तरह इस बार भी कैप्टेनसी टास्क के तहत इन सदस्यों को लंबे से लंबे समय तक साइकिल पर बैठना था. सीजन के इस मशहूर टास्क के लिए चुने गए कंटेस्टेंट को वॉशरूम में जाने की अनुमति नहीं थी. इसी टास्क के दौरान कंटेस्टेंट लंबे समय तक पेशाब रोके हुए थे. लेकिन कैप्टन बनने की होड़ में कुछ कंटेस्टेंट को इस टास्क में पैंट्स में ही पेशाब करते देखा गया है और इस बार भी कुछ ऐसा हुआ. लेकिन लंबे समय तक इस तरह पेशाब को रोके रखना कंटेस्टेंट को गंभीर बीमारी का शि‍कार भी बना सकता है.
 

रिपोर्ट्स की माने तो इस तरह लंबे समय तक यूरि‍न को पास नहीं किया जाए तो गंभीर इनफेक्शन के अलावा किडनी की कई बीमारियां हो सकती हैं. क्योंकि तीन से चार मिनट भी पेशाब को रोका गया तो यूरिन टॉक्सि‍क तत्व किडनी में वापि‍स चले जाते हैं जिससे रिटेंशन ऑफ यूरिन कहा जाता है.
 

यूरिन रोकने के कारण हुए वैक्टीरियल इंफेक्शन किडनी पर बुरा असर डालते हैं. ये किडनी फेलियर का कारण भी बन सकता है.
 

ना सिर्फ इस तरह के टास्क बल्कि बिग बॉस के आने वाले एपिसोड में भी बिग बॉस कुछ ऐसे टास्क देने जा रहे हैं जिनमें कंटेस्टेंट पर किचड़ की बाल‍टियां डालते हुए और कई दर्दनाक टास्क को अंजाम देते हुए देखा जाएगा.
 

ऐसा पहली बार नहीं है हर सीजन में बिग बॉस कंटेस्टेंट को टास्क के त‍हत या सजा के तौर पर ऐसे टास्क देते आए हैं जि‍न्हें साफतौर से अमानवीय कहा जा सकता है. सीजन 9 की बात करें तो शो में प्रि‍या मलिक और किश्वर मर्चेंट को कार में लंबे समय तक बंद रहने का टिकट टू फिनले टास्क दिया गया था. जो सबसे ज्यादा घंटें कार में बिताता है वही इस टास्क का विनर बनता है. इस टास्क के दौरान प्रि‍या और किश्वर दोनों ही काफी समय तक कार में बंद रहे थे. इस टास्क के दौरान भी वॉशरूम जाने की अनुमति नहीं दी गई थी जिसके चलते प्रिया ने एक डिब्बे में ही पेशाब कर दिया था.

You May Also Like

English News