कांकाणी हरिण शिकार केस: सैफ, नीलम, सोनाली, तब्बू सहित अन्य सितारे पहुंचे कोर्ट

करीब 18 साल पुराने बहुचर्चित कांकाणी हरिण शिकार प्रकरण में फं से बॉलीवुड सितारे सलमान खान सहित फि ल्मी सितारे शुक्रवार को फिर कोर्ट के सामने हाजिर होंगे। इसके लिए सभी सितारे गुरुवार को ही जोधपुर पहुंच गए।

कांकाणी हरिण शिकार केस: सैफ, नीलम, सोनाली, तब्बू सहित अन्य सितारे पहुंचे कोर्ट

‘मैं कभी भी निर्देशक के आगे नहीं दिखाता होशियारी: अक्षय कुमार

एयरपोर्ट पर पहुंचे सितारों को देखने के लिए शहरवासियों का हुजूम लगा रहा। कोई सेल्फी क्लिक करने के प्रयास में दिखा तो कोई बस जी भर कर उन्हें ही देखने की कोशिश में लगा रहा। लोग फोन से वीडियो भी रिकॉर्ड करते देखे गए।

मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट जोधपुर जिला दलपतसिंह राजपुरोहित ने बयान मुल्जिम के लिए सभी आरोपियों को हाजिर रहने के आदेश दिए थे। अभियोजन पक्ष की गवाही 13 जनवरी को पूरी हो गई थी। ऐसे में अभियोजन पक्ष की गवाही पूरी होने के बाद कोर्ट ने बयान मुल्जिम के लिए 25 जनवरी की तारीख मुकर्रर कर दी थी। राज्य स्तरीय गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए फिल्मी सितारों ने कोर्ट में माफी हाजिरी देकर आना निरस्त कर दिया था। इसके बाद सुनवाई के लिए 27 जनवरी की तारीख तय की गई। 

बहुचर्चित कांकाणी हरिण शिकार मामले में सलमान खान के अलावा सैफ अली खान, सोनाली बेन्द्रे, नीलम व तब्बू व दुष्यंत के खिलाफ दो हरिणों के शिकार का आरोप है। उनके बयान मुल्जिम के बाद बचाव पक्ष को अपने पक्ष में साक्ष्य देने का अवसर मिलेगा। यह केस 18 साल से चल रहा है। फि ल्म अभिनेता सलमान खान, सैफ अली खान, अभिनेत्री सोनाली बेन्द्रे, नीलम और तब्बू सहित अन्य पर कांकाणी गांव की सरहद पर दो हरिणों के शिकार करने का आरोप है। वर्ष 1998 में फि ल्म हम साथ साथ हैं की शूटिंग के लिए पूरी यूनिट जोधपुर के लूणी में थी और इसी दौरान कांकाणी सरहद पर शिकार होने का आरोप है। 

आरोप है कि वर्ष 1998 में 1 और 2 अक्टूबर की मध्यरात्रि को शिकार किया गया था और इन सभी पर शिकार का आरोप लगा था। वन विभाग ने मुकदमा दर्ज करवाया था। वहीं अभियोजन की ओर से 51 में से 28 गवाहों के बयान करवाए गए हैं। अब सभी आरोपियों के बयान मुल्जिम होंगे। सलमान खान की ओर से इस प्रकरण में अधिवक्ता हस्तीमल सारस्वत, सैफ अली खान, सोनाली बेन्द्र व नीलम की ओर से अधिवक्ता के के व्यास और तब्बू की ओर से अधिवक्ता मनीष सिसोदिया पैरवी कर रहे हैं। 

 
 

You May Also Like

English News