कांग्रेसी नेता ने कहा जीएसटी सिर्फ चुनावी हथकंडा, चुनाव बाद फिर बढ़ जाएंगी दरें

राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने कहा है कि मोदी सरकार गुजरात में चुनाव हारने के डर से शीतकालीन सत्र नहीं बुला रही है। शीतकालीन सत्र में केंद्र सरकार की करतूतों का पर्दाफाश करने के लिए विपक्षी पार्टियों के पास कई सवाल हैं, जिससे केंद्र घबरा रही है। वे रविवार को कानपुर के गैंजेज क्लब में पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे। वे यहां पार्टी की महापौर प्रत्याशी बंदना मिश्रा के प्रचार के लिए आए थे।

कांग्रेसी नेता ने कहा जीएसटी सिर्फ चुनावी हथकंडा, चुनाव बाद फिर बढ़ जाएंगी दरेंजीएसटी में अभी जो कमी की गई है, वह सिर्फ चुनावी हथकंडा है।

उन्होंने केंद्र सरकार को असफल बताया। बोले जीएसटी में अभी जो कमी की गई है, वह सिर्फ चुनावी हथकंडा है। गुजरात चुनाव खत्म होते ही जीएसटी के जरिए 28 प्रतिशत टैक्स की कटौती फिर शुरू हो जाएगी। कांग्रेस का वादा है कि उनकी सत्ता आने के बाद जीएसटी 18 प्रतिशत से नीचे ही रहेगी।

सभी को एक टैक्स के दायरे में लाया जाएगा। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी की फ्रांस यात्रा के दौरान वहां से राफेल युद्धक विमान का महंगा सौदा किया गया। कांग्रेस सरकार में फ्रांस से इस सौदे को महंगे की वजह से रद्द कर दिया गया था। अब केंद्र सरकार ने उसी सौदे को 30 गुना अधिक कीमत पर तय कर दिया है।

राहुल गांधी और नरेेंद्र मोदी में एक बड़ा अंतर है

वह भी किसी सरकारी एजेंसी के बजाय एक प्राइवेट एजेंसी के जरिये सौदा तय किया है। यह नियम के विपरीत है। इसका विरोध किया जाएगा। प्रमोद ने कहा कि राहुल गांधी और नरेेंद्र मोदी में एक बड़ा अंतर है। राहुल झूठ नहीं बोलते और मोदी सच नहीं बोलते। 

शहर को जहरीली हवा दे रही भाजपा

प्रमोद तिवारी ने कहा कि भाजपा पिछले 10 वर्षों से शहर की हवा को जहरीली बनाती आई है। लगातार दो बार से इसी पार्टी का महापौर बनता आया है। इसके बावजूद शहर की हालत खराब है। कहा कि महापौर सक्रिय होते तो शहर की यह हालत नहीं होती। उन्होंने कहा कि हवा में प्रदूषण की ऐसी स्थिति तब है, जब शहर की सभी प्रमुख औद्योगिक इकाइयां बंद हो चुकी हैं। बताया कि नगर निकाय के चुनाव में कांग्रेस ने प्रदूषण को भी अपने एजेंडे में शामिल किया है। प्रत्याशी बंदना मिश्रा महापौर बनीं तो पहला काम शहरियों के खुली हवा में सांस लेने वाला वातावरण तैयार करने की दिशा में होगा। सांसद तिवारी ने शहर के कई क्षेत्रों में जनसभाएं कर कांग्रेस को वोट देने की अपील की। इस मौके पर हरप्रकाश अग्निहोत्री, पूर्व विधायक अजय कपूर, आलोक मिश्रा, अंबुज शुक्ला आदि मौजूद रहे।
 
 

You May Also Like

English News