कांग्रेसी MLA के इस बड़े मंत्री पर छापे को लेकर सरकार ने सदन में बोला झूठ? CCTV में कैद हकीकत!

आयकर विभाग ने कथित टैक्स चोरी के एक मामले में कर्नाटक के ऊर्जा मंत्री डीके शिवकुमार के घर और रिजॉर्ट सहित उनसे जुड़े 64 ठिकानों पर छापे मारे. बंगलुरु के पास स्थित इसी ईगलटन रिजॉर्ट में गुजरात कांग्रेस के विधायक ठहरे हुए हैं. आयकर विभाग के अधिकारियों ने बताया कि शिवकुमार से जुड़े विभिन्न ठिकानों पर छापेमारी के दौरान करीब 10 करोड़ रुपये की नकदी बरामद हुई है.

कांग्रेसी MLA के इस बड़े मंत्री पर छापे को लेकर सरकार ने सदन में बोला झूठ? CCTV में कैद हकीकत!

गुजरात के 40 से ज्यादा कांग्रेस विधायकों के मेजबान बने शिवकुमार के ठिकानों पर छापे का मुद्दे पर संसद में भी हंगामे की आशंका है. कांग्रेस जहां इस छापे को दबाव बनाने के मकसद से राजनीतिक बदले की भावना से की गई कार्रवाई बता रही है. वहीं कांग्रेस के इन आरोपों पर अरुण जेटली ने साफ किया कि रिजॉर्ट में रुके किसी विधायक से न तो पूछताछ हुई है और न ही उनके कमरों की तलाशी ली गई. जेटली ने सदन में कहा कि आयकर अधिकारी रिजॉर्ट से शिवकुमार को लाने गए थे, क्योंकि वह वहां पर दस्तावेज नष्ट करने की कोशिश कर रहे थे.

हालांकि इंडिया टुडे को रिजॉर्ट के सीसीटीवी फुटेज मिले हैं, जिसमें आयकर अधिकारी कांग्रेस नेताओं के कमरों में घुसते दिख रहे हैं. ऐसे में कांग्रेस जेटली पर राज्यसभा को गुमराह करने के आरोप लगा रही है और यह सदन में यह मामला उठाने का मन बना चुकी है. कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि गुरुवार को वह सदन में यह मुद्दा उठाएंगे और जेटली के खिलाफ विशेषाधिकारी हनन का नोटिस देगी.

 

इससे पहले आयकर विभाग की टीम बुधवार सुबह कर्नाटक के ऊर्जा मंत्री शिवकुमार के दिल्ली और कर्नाटक स्थित कई ठिकानों पर छापेमारी की. आयकर अधिकारियों ने दिल्ली से जहां 7.9 करोड़ रुपये की नकदी बरामद की गई, वहीं कर्नाटक के ठिकानों से करीब 2.23 करोड़ रुपये की नकदी मिली है. इसके अलावा बंगलुरु के एक कॉलेज में एक शिक्षक के लॉकर से बड़ी मात्रा में गहने-जेवरात भी बरामद हुए हैं. अधिकारियों ने कहा कि यह लॉकर शिवकुमार के एक रिश्तेदार के नाम पर है.

आयकर अधिकारियों ने बताया कि विभाग कथित टैक्स चोरी तथा रीयल एस्टेट व दूसरे क्षेत्रों में भारी मात्रा में गुप्त निवेश के मामले में शिवकुमार के खिलाफ जांच कर रहा है. उन्होंने कहा कि सिंगापुर और अन्य विदेशी जगहों पर उनसे शिवकुमार संबंधित कुछ निवेश भी विभाग की नजरों में हैं. सूत्रों के मुताबिक, शिवकुमार के ठिकानों पर गुरुवार को भी छापे जारी रहेंगे. वहीं आयकर अधिकारी छापे में बरामद इस नकदी के स्रोत के बारे में कर्नाटक के ऊर्जा मंत्री से पूछताछ कर सकते हैं.

You May Also Like

English News