कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का कर्नाटक के कार्यकर्ताओं को संदेश, कहा- तैयार करें ‘जनता का घोषणापत्र’

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चुनावी राज्य कर्नाटक में आगामी चुनाव के मद्देनजर पार्टी कार्यकर्ताओं से गुजरात में हुए हालिया चुनाव से प्रेरणा लेकर और इसी की तर्ज पर ‘जनता का घोषणापत्र’ तैयार करने और जन भागीदारी वाले कार्यक्रम शुरू करने के लिये कहा है. कर्नाटक में इस साल चुनाव होना है.कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का कर्नाटक के कार्यकर्ताओं को संदेश, कहा- तैयार करें ‘जनता का घोषणापत्र’एसटीएफ के हत्थे चढ़ा International वन्यजीव तस्कर एसटीएफ !

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘वरिष्ठ कांग्रेस नेता वीरप्पा मोइली के नेतृत्व में एक टीम पहले ही यह अभियान शुरू कर चुकी है और संभावना है कि राज्य में चुनाव से पहले एक सर्वसम्मत घोषणापत्र तैयार हो जायेगा.’ कर्नाटक के लिए कांग्रेस के प्रभारी सचिव मधु गौड़ याक्षी ने कहा, ‘पार्टी अध्यक्ष ने नेताओं से ऐसा घोषणापत्र लाने के लिये कहा है जो सही अर्थ में कर्नाटक की जनता की उम्मीदों को दर्शाता हो.’

इसी तरह के अभियान के तहत टेलीकॉम उद्यमी और वरिष्ठ कांग्रेसी सैम पित्रोदा ने पिछले साल गुजरात में दो चरण में हुए विधानसभा चुनाव से पहले राज्य के पांच शहरों- वड़ोदरा, अहमदाबाद, राजकोट, जामनगर और सूरत के निवासियों के साथ बातचीत की थी. इसके बाद घोषणापत्र शिक्षा, स्वास्थ्य, लघु एवं मध्यम उद्योग, रोजगार सृजन और पर्यावरण संरक्षण पर फोकस करते हुए तैयार किया गया था.

वरिष्ठ नेता के मुताबिक, ‘इस अच्छे प्रयास से हमें यह जानने में मदद मिली कि लोग क्या चाहते हैं, यह नेताओं के अपने-अपने कार्यालयों में बैठकर घोषणापत्र तैयार करने से बेहतर है.’ 

अगले माह राहुल का दौरा

गुजरात में नवसर्जन यात्रा की भारी सफलता को देखते हुए राहुल गांधी ने कर्नाटक की जनता के बीच जाने के लिए बस से दौरा करने की योजना बनाई है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 10 फरवरी से बेल्लारी के होसपेट से राज्यव्यापी बस यात्रा की शुरुआत करेंगे.

गुजरात में कांग्रेस ने 22 साल से सत्ता पर काबिज बीजेपी को कड़ी टक्कर दी थी, हालांकि पार्टी को हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में पार्टी गुजरात की चुनावी रणनीति को कर्नाटक चुनाव में लागू करने की तैयारी कर रही है.

You May Also Like

English News