कांग्रेस के राज्यसभा में जारी व्हिप से लोकसभा में हंगामे के आसार…

संसद का मानसून सत्र अभी तक हंगामेदार रहा है. सोमवार को भी लोकसभा में हंगामा हो सकता है. विपक्ष भीड़ के हाथों हो रही हत्या और गोरक्षा का विषय सदन में उठा सकता है. वहीं इसके अलावा दोनों सदनों में किसानों का मुद्दा भी उठ सकता है. कांग्रेस राज्यसभा में गुजरात में हुए कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे पर बीजेपी पर निशाना साध सकती है. कांग्रेस ने राज्यसभा में व्हिप जारी किया है. उन्होंने अपने सभी सांसदों को उपस्थित रहने को कहा है.

कांग्रेस के राज्यसभा में जारी व्हिप से लोकसभा में हंगामे के आसार...

बहस पर हंगामा करने वाले सांसद हुए थे सस्पेंड

संसद के मानसून सत्र के दौरान मॉब लिंचिंग के मुद्दे पर कांग्रेस ने लोकसभा में हंगामा किया था. लोकसभा में स्पीकर सुमित्रा महाजन की ओर कागज उछालने वाले 6 कांग्रेस सांसदों को सस्पेंड कर दिया था. स्पीकर ने गौरव गोगोई, के सुरेश, अधीर रंजन, रंजीत रंजन और सुष्मिता देव को 5 दिनों के लिए सस्पेंड किया है. मॉब लिंचिंग पर चर्चा की मांग को लेकर ये सांसद हंगामा कर रहे थे.

आपको बता दें कि इससे पहले कांग्रेस समेत विपक्ष ने इस मुद्दे पर संसद में बहस की थी. कांग्रेस ने संसद में 40 पन्नों का डोजियर पेश किया था. संसद में कांग्रेस के द्वारा 40 पन्नों के दिए गए डोजियर पर बीजेपी ने पलटवार किया था. संबित पात्रा ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि डोजियर में अलगाववादियों का नाम नहीं है, कांग्रेस बस संसद को ठप करना चाहती है. इसमें अयूब पंडित के मुद्दे पर भी कांग्रेस ने इस डोजियर में कोई जिक्र नहीं किया है.

 संबित पात्रा ने कहा था कि हमारी सरकार किसी भी फिल्म को बैन नहीं कर रही है, बल्कि कांग्रेस इंदु सरकार पर बैन लगाने की कोशिश कर रही है. PM ने कई बार गो रक्षकों पर बयान दिया है, फिर भी कांग्रेस इसे मुद्दा बनाना चाहती है.

You May Also Like

English News