कांग्रेस के 43 साल पुराने दर्द पर ऐसे जश्न मनाएगी भाजपा

देश की दो दिग्गज राजनीतिक पार्टियां विपक्ष कांग्रेस और सत्ता दल भारतीय जनता पार्टी के बीच लगातार आए दिन आरोप-प्रत्यारोप का दौर देखने को मिलता हैं. सत्ता दल भाजपा कभी कांग्रेस को आड़े हाथों लेती है, तो वहीं कांग्रेस भी सत्तारुढ़ पार्टी भाजपा को खदेड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ती हैं. इन सब के बीच एक बार फिर इन दोनों पार्टियों के बीच जबर्दस्त घमासान देखने को मिल सकता हैं. दरअसल, भाजपा ने 1975 की 25 जून की तारीख़ को याद करते हुए आगामी 25 जून को ‘काला दिवस’ के रुप में मनाने का फैसला किया हैं. बता दे कि इससे पहले भी कई बार भाजपा कांग्रेस को इस घटना के लिए कोसती रही हैं. बताया जा रहा है कि 25 जून को भाजपा नेता, मंत्री और भाजपा समर्थक अपने-अपने इलाकों में जाकर लोगों को आपातकाल के बारे में बताएंगे कि कैसे उस वक्त इंदिरा गांधी के राज ने किस प्रकार शासन किया था.

गौरतलब है कि आज से ठीक 43 साल पहले कांग्रेस की सरकार में 25 जून 1975 को उस समय की प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने आपातकाल लागू किया था. यह आपातकाल 25 जून 1975 से लेकर 21 मार्च 1977 तक चला था. जिस पर अब भाजपा मोर्चा खोलने को तैयार हैं. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भाजपा द्वारा 25 जून को मनाए जाने वाले ‘काला दिवस’ प्रोग्राम में करीब 25 केंद्रीय मंत्री शिरकर करेंगे. 

बता दे कि इससे पहले भी कई बार भाजपा कांग्रेस को इस घटना के लिए कोसती रही हैं. बताया जा रहा है कि 25 जून को भाजपा नेता, मंत्री और भाजपा समर्थक अपने-अपने इलाकों में जाकर लोगों को आपातकाल के बारे में बताएंगे कि कैसे उस वक्त इंदिरा गांधी के राज ने किस प्रकार शासन किया था.

You May Also Like

English News