कांग्रेस ने कहा- महालूट है PNB फ्रॉड, नीरव मोदी पर सरकार ने क्यों नहीं लिया एक्शन

मुंबई स्थित पंजाब नेशनल बैंक की एक ब्रांच से 11400 करोड़ रुपए के फ्रॉड ट्रांजेक्शन में अरबपति कारोबारी नीरव मोदी पर लग रहे आरोपों पर कांग्रेस ने केंद्र सरकार को घेरा है। कांग्रेस ने कहा- महालूट है PNB फ्रॉड, नीरव मोदी पर सरकार ने क्यों नहीं लिया एक्शन

RBI ने पीएनबी पर 114 अरब घोटाले के बाद गिराई गाज….

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एक के बाद कई आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रधानमंत्री कार्यालय को नीरव मोदी से जुड़े मामले की जानकारी 26 जुलाई 2016 को दे दी गई थी लेकिन इसके बावजूद कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई?

उन्होंने आगे कहा ‘मोदी सरकार की नाक के नीचे आखिर कैसे नीरव मोदी और मेहुल चोसकी पूरे बैंकिंग सिस्टम को धोखा दे सकते हैं। छोटे मोदी (नीरव मोदी) द्वारा बैंकिंग सिस्टम की इस महालूट के लिए कौन जिम्मेदार है?’

बैंक ने आरोप लगाया कि नीरव मोदी ने मुंबई स्थित एक ब्रांच से फर्जी तरीके से शपथ पत्र हासिल किए और उन्हीं के आधार पर अन्य भारतीय बैंकों से विदेशों में लोन ले लिए।

बता दें कि 48 वर्षीय नीरव मोदी दुनिया की डायमंड कैपिटल कहे जाने बेल्जियम के एंटवर्प शहर के मशहूर डायमंड ब्रोकर परिवार से ताल्लुक रखते हैं। देश विदेश की कई बड़ी-बड़ी हस्तियां उनकी ब्रांड की ज्वैलरी पहनती हैं। 

You May Also Like

English News