कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की शिवराज की शिकायत

मध्य प्रदेश में  दो विरोधाभासी खबरें सुर्खियां बनी.एक ओर शिवराज सिंह चौहान मंत्रिमंडल के आज संभावित विस्तार के खिलाफ कांग्रेस ने चुनाव आयोग में शिकायत की है. दिल्ली और भोपाल के चुनाव आयोग कार्यालय में कांग्रेस ने इसे जारी आचार संहिता के तहत इस कदम को चुनाव को प्रभावित करने वाला बताया .कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की शिवराज की शिकायत

गौरतलब है कि शिवराज कैबिनेट में आज बदलाव होने जा रहा है ,इसकी सुगबुगाहट होते ही कांग्रेस ने इस मंत्रिमंडल विस्तार पर रोक लगाने के लिए दिल्ली और भोपाल के चुनाव आयोग में आचार संहिता का उल्लेख करते हुए अपनी आपत्ति दर्ज कराई.दिल्ली में कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया और विवेक तन्खा के साथ गए एक प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से मुलाकात कर मंत्रिमंडल के विस्तार के अलावा मध्य प्रदेश के मुंगावली और कोलारस में उपचुनाव को लेकर कई शिकायतें दर्ज कराई गई.कांग्रेस ने इसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की.

वहीं  दूसरी ओर राजधानी भोपाल में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव की अगुआई में एक प्रतिनिधि मंडल ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से मुलाकात की और शिवराज कैबिनेट में हो रहे विस्तार का जिक्र कर इसे चुनावी आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए प्रकरण दर्ज करके कार्रवाई की मांग की गई . इसके अलावा राज्यपाल आनंदी बेन पटेल को भी एक पत्र लिखकर अपनी आपत्ति दर्ज कराई. हालाँकि इन शिकायतों पर चुनाव आयोग का रुख सामने नहीं आ पाया .ऐसे में यह तय माना जा रहा है कि आज शिवराज सिंह चौहान मंत्रिमंडल का विस्तार होगा.

You May Also Like

English News