कांग्रेस ने राहुल गांधी के चेहरे को आगे करके चुनावी में उतरने के लिए बढ़ा कदम

चौदह महीने पहले ही 2019 के चुनाव की सियासी बिसात बिछाई जाने लगी है. कांग्रेस ने राहुल गांधी के चेहरे को आगे करके चुनावी में उतरने के लिए कदम बढ़ा दिया है. कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने रविवार को कहा कि देश में मोदी का विकल्प राहुल गांधी हैं और देश की जनता राहुल को प्रधानमंत्री देखना चाहती है.कांग्रेस ने राहुल गांधी के चेहरे को आगे करके चुनावी में उतरने के लिए बढ़ा कदममैं पाक में भी कह सकता हूँ राम हमारे आदर्श है- मोहसिन रजा

सुरजेवाला के इस ऐलान को जहां एनसीपी का समर्थन मिला है. वहीं दूसरी विपक्षी दलों में अलग-अलग राय है. सपा राहुल के बजाय अखिलेश यादव को मोदी का विकल्प बता रही है. आरजेडी कांग्रेस के फैसले से पूरी तरह सहमत नहीं है, लेकिन मोदी के मुकाबले राहुल की राजनीति के साथ खड़े होने की बात कह रही है.

कांग्रेस के सुर में सुर मिलाती एनसीपी

एनसीपी के वरिष्ठ नेता तारिक अनवर ने कहा कि बेशक मौजूदा समय में राहुल गांधी ही मोदी का विकल्प हैं.  कांग्रेस की राय से मैं पूरी तरह सहमत हूं. गुजरात विधानसभा चुनाव और राजस्थान के उपचुनाव के नतीजों से साफ हो गया है कि राहुल गांधी में नेतृत्व करने की क्षमता है. जिस तरह से राहुल गांधी ने अपनी राजनीति से बीजेपी को मात देनी शुरू की है. उससे साफ है कि 2019 का चुनाव विपक्ष की तरफ से मोदी के मुकाबले राहुल गांधी हो विकल्प होंगे.  

मोदी का विकल्प अखिलेश

समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा कि ये जनता तय करेगी कि मोदी का विकल्प कौन है? कांग्रेस पार्टी के नेता अपने नेता की बात कर रहे हैं. ये उनकी राय होगी. जबकि सपा मानती है कि गांव और गरीब की बात करने वाले अखिलेश यादव बड़ा विकल्प हो सकते हैं. उन्होंने कहा कि भारतीय राजनीति में अखिलेश यादव ने विकास का वैकल्पिक मॉडल दिया है. इतना ही नहीं अखिलेश ओबीसी और किसान परिवार से निकले हैं उनके दर्द को समझते हैं. ऐसे में मोदी के सामने सबसे बेहतर विकल्प अखिलेश होंगे.

You May Also Like

English News