कांग्रेस सांसद: सबसे ज्यादा पैसे वाली पार्टी बीजेपी के चुनावी खर्च की जांच की जाये

कर्नाटक चुनाव में येदियुरप्पा सरकार गिरने के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के प्रहार पर कांग्रेस सांसद आनंद शर्मा ने कहा कि बीजेपी को विधायकों को चुराने में महारथ हासिल है, लेकिन ऐसा नहीं कर पाने पर वह खिसियाई हुई है. अमित शाह के प्रहार पर पलटवार करते हुए आनंद शर्मा ने कहा कि खिसियानी बिल्ली खंबा नोचे. कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि कर्नाटक चुनाव में बीजेपी ने साढ़े छह हजार करोड़ रुपये इस्तेमाल किया. बीजेपी ने अपने प्रत्येक प्रत्याशी को 20 करोड़ रुपये दिए गए. चार हजार करोड़ रुपये दूसरे दलों के विधायकों को खरीदने के लिए रखा.

 शाह पर पलटवार करते हुए कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा कि कांग्रेस और जेडीएस ने अपने विधायकों को बीजेपी से बचाने की कोशिश की. बीजेपी ने कांग्रेस के दो विधायकों को बंधक बनाकर रखा. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के चलते बीजेपी वो नहीं कर पाई, जो वो करना चाहती है. बीजेपी कांग्रेस और जेडीएस के विधायकों को अगवा करने की फिराक में थी. कर्नाटक के राज्यपाल द्वारा सूबे की सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करने के कदम को सही बताने पर भी अमित शाह पर पलटवार किया.

कांग्रेस नेता शर्मा ने कहा कि अगर पैसे की बात करें, तो बीजेपी के पास ही सबसे ज्यादा पैसा है. दुनिया की सबसे ज्यादा पैसे वाली पार्टी बीजेपी ही है. दिल्ली में बीजेपी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) का कार्यालय दुनिया का सबसे बड़ा है. आनंद शर्मा ने आरोप लगाया कि कर्नाटक चुनाव में बीजेपी ने साढ़े छह हजार करोड़ रुपये खर्च किए. इसमें से प्रत्येक बीजेपी प्रत्याशी को 20 करोड़ रुपये दिए गए. चार हजार करोड़ रुपये दूसरे दलों के विधायकों को खरीदने के लिए रखा गया. इसकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए. 

You May Also Like

English News