कांवड़ यात्रा पर छाया आतंकी का साया, फ्रांस में हुई घटना को दोबारा दोहरा सकते हैं आतंकवादी..

कांवड़ मेले के दौरान आतंकी घटना हो सकती हैं। आतंकवादी फ्रांस की तरह यहां भी ट्रक से कुचलने की घटना दोहरा सकते हैं। यह इनपुट खुफिया विभाग की ओर से पुलिस महकमे को मिला है। इसके मद्देनजर पुलिस प्रशासन सतर्क हो गया है। कांवड़ यात्रा पर छाया आतंकी का साया, फ्रांस में हुई घटना को दोबारा दोहरा सकते हैं आतंकवादी..राष्ट्रपति के आदेश पर अब J&K में लागू होगा GST का ‘वन नेशन, वन टैक्स’ फॉर्मूला..

बता दें कि पाकिस्तान की ओर से भारत में लगातार सीजफायर का उलंघन हो रहा है। जिससे भारत में आतंकियों के घुसने की संभावना काफी बढ़ गई है। इधर, जल्द शुरू हो रही कांवड़ यात्रा पर भी आतंकी साया है। खुफिया विभाग को इनपुट मिला है कि कांवड़ यात्रा पर बड़ी वारदात हो सकती है।

कांवड़ यात्रा में बड़ी संख्या में देशभर से शिवभक्त उत्तराखंड में आते हैं। हरिद्वार स्थित हरकी पैड़ी से गंगाजल लेकर और ऋषिकेश में ‌स्थित नीलकंठ महादेव मंदिर में शिव को जल चढ़ाते हैं। इस दौरान कांवड़ यात्रा में लाखों की संख्या में हर वर्ष श्रद्घालुगणों का उत्तराखंड में तांता लगा रहता है।

एटीएस और खुफिया विभाग की नजरें हरिद्वार पर

सूत्रों की मानें तो इससे निपटने के लिए पुलिस-प्रशासन ने तैयारियां पूर्ण कर ली हैं। अब कांवड़ यात्रा शुरू होने जा रही है। कोई अप्रिय घटना नहीं हो, इसके लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। 

सुरक्षा के लिहाज से एटीएस ने हरिद्वार में डेरा डाल लिया है, जबकि क्विक रिस्पांस टीम को भी हरकी पैड़ी के पास ही मेला नियंत्रण कक्ष परिसर में तैनात किया है। खुफिया विभाग को हर गतिविधियों पर नजर रखने व अलर्ट रहने की हिदायत दी गई है। 

कांवड‌़ियों के भेष में पुलिसकर्मी जगह-जगह तैनात रहेंगे, वहीं सादी वर्दी में हरकी पैड़ी से लेकर कांवड़ पटरी तक भ्रमण करते रहेंगे। डीआइजी पुष्पक ज्योति के अनुसार हर स्थिति से निपटने को लेकर तैयारियां पूर्ण हैं। खुफिया विभाग हर गतिविधि पर नजर बनाए है। कांवड़ मेले को लेकर सुरक्षा कड़ी रहेगी। ड्रोन से हर गतिविधि पर नजर रखी जाएगी।

You May Also Like

English News