कानपुर: विघटनकारी शक्तियों से लड़ने की शपथ ली…

आतंकवाद विरोधी दिवस पर सोमवार को सीएसजेएम विश्वविद्यालय में कुलपति प्रोफेसर डॉ नीलिमा गुप्ता ने देश की विघटनकारी शक्तियों से लड़ने की शपथ दिलाई। 

कुलपति प्रो. नीलिमा गुप्ता ने कहा कि आतंकवाद से सभी देश पीड़ित हैं। भारत सदैव से अ¨हसा और सहनशीलता में विश्वास रखता है। बारत का इतिहास इश बात का प्रमाण है कि भारत देश ने सदैव ¨हसा का विरोध ही किया है। छात्र कल्याण अधिष्ठाता प्रो. संजय कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि आतंकवाद का सफाया तभी हो सकता है, जब देश का प्रत्येक नागरिक माने कि ¨हसा, राष्ट्रीय सामाजिक और धार्मिक समस्याओं का हल नहीं है। प्रति कुलपति आरसी कटियार, प्रो. संजय स्वर्णकार, डा. उपमा श्रीवास्तव, डा. आशीष श्रीवास्तव एवं संकाय सदस्य डा. विवेक सचान, डा. रश्मि गोरे मौजूद रहे।

आइजी और एसएसपी ने भी दिलाई शपथ

कानपुर : आइजी आलोक सिंह व एसएसपी अखिलेश कुमार ने भी सोमवार को आतंकवाद विरोधी दिवस पर कार्यालयों में अधीनस्थों को आतंकवाद व ¨हसा का डटकर मुकाबला करने, सभी वर्गो के बीच शांति, सामाजिक सद्भाव व आपसी समझ विकसित करने और मानवीय मूल्यों को खतरा पहुंचाने वाली शक्तियों से लड़ने की शपथ दिलाई। अधिकारियों ने कहा कि समाज में कानून व्यवस्था सुदृढ़ करने के लिए कड़ी मेहनत करने की जरूरत है। इसके लिए जनता की भूमिका भी पुलिस जितनी ही महत्वपूर्ण है। लोगों का साथ व समर्थन मिले तो मित्र बनकर पुलिस लोगों की अपेक्षाओं पर खरी उतर सकती है। समाज में लोगों के बीच जाकर उनकी समस्याओं के निराकरण की कोशिश की जानी चाहिए। इस दौरान एसपी पश्चिम संजीव सुमन भी मौजूद रहे।

You May Also Like

English News