कानपुर: ATM से निकला ‘चिल्ड्रन बैंक ऑफ इंडिया’ लिखा 500 का नकली नोट

उत्तर प्रदेश के कानपुर में एटीएम से नकली नोट निकलने का मामला सामने आया है. लोगों ने तत्काल एटीएम गार्ड को सूचित किया, जिसके बाद पुलिस में शिकायत दर्ज कर ली गई. एटीएम को बंद कर दिया गया है और पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.कानपुर: ATM से निकला 'चिल्ड्रन बैंक ऑफ इंडिया' लिखा 500 का नकली नोट

दरअसल कानपुर मार्बल मार्केट इलाके में कुछ लोग जब एक्सिस बैंक के एटीएम से रुपये निकालने लगे तो एटीएम से 500-500 रुपये के ‘चिल्ड्रन बैंक ऑफ इंडिया’ लिखे नोट निकलने लगे. एक शिकायतकर्ता के मुताबिक, उसने एटीएम से 10,000 रुपये निकाले. लेकिन उनमें 500 रुपये का एक नोट नकली निकल आया.

शख्स ने एटीएम गार्ड से इसकी शिकायत की तो उसने अपने रजिस्टर में शख्स की शिकायत दर्ज कर ली. सचिन नाम के इस शख्स ने बताया कि पुलिस ने उनसे कहा है कि वह इस पर कार्रवाई करेंगे और सोमवार को उनके नकली नोट बदल दिए जाएंगे.

साउथ कानपुर के SP अशोक कुमार वर्मा ने बताया कि एक्सिस बैंक के एटीएम से दो लोगों ने नकली नोट निकलने की शिकायत की है. उनमें से एक व्यक्ति ने एटीएम से 20,000 रुपये निकाले थे, जबकि दूसरे शख्स ने 10,000 रुपये निकाले. 

दोनों ही व्यक्तियों को 500 रुपये का एक-एक नकली नोट मिला है. उन्होंने बताया कि शिकायत मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और एटीएम को बंद करवा दिया गया. मामले की जांच चल रही है.

बता दें कि एटीएम से निकले 500 के नोटों पर दाएं ऊपरी कोने पर चिल्ड्रन बैंक ऑफ इंडिया लिखा है तो बाएं ऊपरी कोने पर लिखा है ‘भारतीय बच्चों का बैंक’. नोट के दाईं और वर्टिकली ‘चूरन लेबल’ लिखा हुआ है और नोट के बीचोंबीच ऊपर पांच सौ रुपये की जगह ‘पांच सौ नंबर’ लिखा हुआ है.

You May Also Like

English News