अभी-अभी: काबुल धमाके पर स्पेन से पीएम मोदी ने दिया ये बड़ा बयान, दुनियाभर में…

नयी दिल्ली/काबुल: काबुल में भारतीय दूतावास के पास बुधवार सुबह जोरदार धमाका हुआ है, जिसमें 50 से ज्यादा लोगों के मारे जाने की खबर है. धमाके में 60 से ज्यादा लोग घायल भी हुए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने धमाके की कड़ी निंदा की और कहा कि आतंकवाद का समर्थन करने वाली ताकतों को हराने की आवश्यकता है.अभी-अभी: काबुल धमाके पर स्पेन से पीएम मोदी ने दिया ये बड़ा बयान, दुनियाभर में...यह भी पढ़े:> 10वीं की स्टूडेंट को ‘जिन्न’ कर रहा परेशान, शारीरिक संबंध बनाकर कर डाला प्रेग्नेंट…

काबुल के उच्च सुरक्षा वाले राजनयिक क्षेत्र में जहां धमाका हुआ है उसी क्षेत्र में भारत का दूतावास भी स्थित है. बताया जा रहा है कि भारतीय मिशन के सभी कर्मचारी सुरक्षित हैं. बम विस्फोट से नजदीक की इमारतों की खिडकियां चकनाचूर हो गयी और अफगान की राजधानी में राष्ट्रपति पैलेस और अन्य विदेशी दूतावासों के समीप के उच्च सुरक्षा वाले क्षेत्र के उपर घना धुंआ नजर आने लगा.

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर कहा कि भारतीय दूतावास के कर्मचारी सुरक्षित हैं. नई दिल्ली में विदेश मंत्रालय के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि दूतावास की इमारत में खिडकियों को कुछ नुकसान जरुर पहुंचा है. अभी यह साफ नहीं है कि इस विस्फोट का निशाना कौन था. एक प्रत्यक्षदर्शी ने स्थानीय पजवक न्यूज एजेंसी को बताया कि यह विस्फोट जर्मनी दूतावास और विदेशी बलों के शिविर के समीप हुआ. एजेंसी ने एक अन्य सूत्र के हवाले से कहा कि विस्फोट अफगानिस्तान की प्रमुख खुफिया एजेंसी के राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय के कार्यालय के सामने हुआ.

विस्फोट स्थल से सैकडों मीटर दूर मकान क्षतिग्रस्त हुए और उनकी खिडकियां तथा दरवाजे टूट गए. इलाके में शवों और घायल लोगों को देखा जा सकता है. घटनास्थल पर कुछ महिलाएं विस्फोट में खोए रिश्तेदारों के लिए चीखती नजर आयीं. अभी तक किसी भी समूह ने विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है. आपको बता दें कि देश में तालिबान के हमलों में तेजी आयी है.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com