कालेधन को सफेद कर रहा ये बैंक होगा बंद

देश के बड़े बैंक एक्सिस बैंक पर कालेधन को सफेद करने का आरोप लग रहा है। अब तक बैंक की कई शाखाओं पर छापे पड़ चुके हैं। अब मामले पर RBI का बड़ा बयान आया है। केंद्रीय बैंक ने कहा कि अभी तो हम कोई कार्रवाई नहीं कर रहे लेकिन अगर पर्याप्त सबूत मिले तो बैंक का लाइसेंस रद्द कर सकते हैं।

कालेधन को सफेद कर रहा ये बैंक होगा बंद

केंद्र सरकार का बड़ा फैसला 500-1000 के बाद आज से अब ये नोट होंगे बंद

भारतीय रिजर्व बैंक ने कहा है कि उसने निजी सेक्टर के ऐक्सिस बैंक का लाइसेंस रद्द करने के लिए कोई कार्रवाई नहीं की है। पिछले महीने 500 और 1,000 का नोट बंद किए जाने के बाद ऐक्सिस बैंक की कुछ शाखाओं में कथित तौर पर अनियमितता के मामले सामने आए हैं। एक अधिसूचना में केंद्रीय बैंक ने कहा, ‘रिजर्व बैंक स्पष्ट करता है कि उसने ऐक्सिस बैंक का बैंकिंग लाइसेंस रद्द करने के लिए कोई कार्रवाई नहीं की है। मीडिया में इस तरह की खबरें आई हैं कि ऐक्सिस बैंक का लाइसेंस रद्द हो सकता है, जिसके बाद केंद्रीय बैंक ने यह स्पष्टीकरण दिया है।
बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज को भेजे स्पष्टीकरण में ऐक्सिस बैंक ने कहा कि हम संबंधित रिपोर्ट की सामग्री का मजबूती से खंडन करते हैं। बैंक के पास रिजर्व बैंक के नियमों के अनुसार मजबूत प्रणाली और नियंत्रण है। ऐक्सिस बैंक ने कहा कि हमारा मानना है कि इस खबर का मकसद आम जनता, कर्मचारियों में भय पैदा करना है और बैंक की छवि को आघात पहुंचाना है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में ऐक्सिस बैंक का शेयर सोमवार को 2.56 प्रतिशत के नुकसान से 444.60 रुपये पर बंद हुआ।
 

You May Also Like

English News