कावेरी विवाद पर AIADMK सांसदों का सदन में हंगामा, कार्रवाई फिर हुई स्थगित

लोकसभा में बुधवार को कावेरी प्रबंधन बोर्ड (सीएमबी) की मांग को लेकर अन्नाद्रमुक (एआईएडीएमके) सदस्यों के हंगामेदार प्रदर्शन के बाद चलते सदन में कामकाज बाधित हुआ. हंगामा जारी रहने के कारण कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई. सुबह सदन की कार्यवाही शुरू होते ही अन्नाद्रमुक के सदस्यों के हंगामे के कारण सदन को 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया था. दोबारा जैसे ही सदन की बैठक शुरू हुई अन्नाद्रमुक सदस्य हाथों में तख्तियां थामे, अपनी मांगों को लेकर फिर से नारेबाजी करते हुए अध्यक्ष के आसन के सामने आ गए. कावेरी विवाद पर AIADMK सांसदों का सदन में हंगामा, कार्रवाई फिर हुई स्थगित

तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) के सदस्य अपनी सीटों पर ही आंध्र प्रदेश के लिए विशेष दर्जे की मांग कर रहे थे. लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कहा कि जब तक सदन व्यवस्थित नहीं होता, वह अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन करने वाले सदस्यों की संख्या गिनने में समर्थ नहीं होंगी.

उन्होंने कहा, “उन्हें अपने स्थानों पर खड़े होना होगा.” हंगामा जारी रहने के कारण लोकसभा अध्यक्ष ने सदन को दिन भर के लिए स्थगित कर दिया. यह बजट सत्र का आखिरी हफ्ता है. बजट सत्र 29 जनवरी को शुरू हुआ था और 9 फरवरी को अवकाश हो गया. इसके बाद सत्र 5 मार्च को फिर शुरू हुआ और यह 6 अप्रैल को समाप्त होगा.

You May Also Like

English News