कासगंज बवाल: चंदन के परिवारजनों को 20 लाख मुआवजा, SP पर गिर सकती है गाज

गणतंत्र दिवस पर भड़की हिंसा की आग रविवार को भी नहीं बुझ सकी। सुबह आगजनी की घटना के बाद दिनभर तनाव भरी शांति बनी रही, लेकिन रात में उपद्रवियों ने सारी कोशिशों पर पानी फेर दिया। मोहल्ला मनोटा में रात दस बजे बंद मकान में आग लगा दी गई। रेलवे रोड पर भी एक सैलून में आग लगाई, हालांकि इसे तुरंत बुझा दिया गया। शनिवार देर रात से रविवार रात तक शहर-देहात में छह जगह आगजनी की गई।कासगंज बवाल: चंदन के परिवारजनों को 20 लाख मुआवजा, SP पर गिर सकती है गाजमुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कासगंज में बिगड़े हालात को लेकर सख्त नाराजगी जताई है। रविवार देर रात इलाहाबाद से लखनऊ लौटने के बाद उन्होंने मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव गृह और डीजीपी को अपने आवास पर बुलाकर पूरी स्थिति की जानकारी ली।

सूत्रों का कहना है कि एसपी कासगंज सुनील कुमार सिंह को हटाया जा सकता है। डीजीपी मुख्यालय से गए अफसरों की रिपोर्ट मिलने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

20 लाख रुपये की सहायता देने की घोषणा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कासगंज हिंसा में मारे गए युवक चंदन उर्फ अभिषेक गुप्ता के परिवार को 20 लाख रुपये की सहायता देने की घोषणा की है। प्रमुख गृह अरविंद कुमार ने बताया कि सहायता राशि सोमवार को उनके परिवारीजनों को सौंपी जाएगी।

अखिलेश ने की 50 लाख मुआवजे की मांग
सपा अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट कर राज्य सरकार से कासगंज हिंसा में मृत युवक के परिवारीजनों को 50 लाख रुपये मुआवजा देने और घायलों के उपचार का प्रबंध करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि जनता के नुकसान की भरपाई का इंतजाम होना चाहिए। दबिश और कार्रवाई के नाम पर निर्दोषों पर अत्याचार नहीं होना चाहिए।

You May Also Like

English News