किंग्स इलेवन पंजाब ने गेल को खरीदकर बना दी इस साल की सबसे मजबूत टीम, यह दिग्गज होगा नया कप्तान !

इंडियन प्रीमियर लीग की नीलामी के दोनों दिन बहुत गजब के रहे है जिसमें 169 खिलाड़ियों को खरीदा गया है जबकि 56 खिलाड़ियों को ओवर सीज किया गया है. इसी बीच इस आईपीएल नीलामी में अगर हम किंग्स इलेवन पंजाब की बात करें तो पंजाब ने इस बार अपनी टीम को बहुत मजबूत बना दिया है.

मौजूदा खबर अनुसार बता दें कि पंजाब ने वेस्टइंडीज के क्रिस गेल को खरीद लिया है. पंजाब ने इन्हें बेस प्राइस 2 करोड़ के साथ ही खरीदा है, गेल और बाकी अन्सोल्ड खिलाड़ियों पर तीन बार बोली लगाई गयी थी, जिसमें कम ही खिलाड़ियों को खरीदा गया. किंग्स इलेवन पंजाब ने इस बार कई महंगे-महंगे खिलाड़ियों को अपनी टीम में खरीदा है जिसमें से सबसे महंगे खिलाडी है लोकेश राहुल जिन्हें 11 करोड़ में खरीदा गया है.

बता दें कि पंजाब ने रविचंद्रन अश्विन को 7 करोड़ 60 लाख के साथ अपनी टीम में शामिल किया है. अगर हम किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान की बात करें तो इस बार भारत के एक अच्छे अनुभवी स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन हो सकते है. जी हाँ, पंजाब के मेंटोर वीरेंद्र सहवाग ने भी कहा था, कि इस बार हम किसी विदेशी खिलाड़ी को कप्तान नहीं बनाएंगे, तो इसमें अश्विन का कप्तान बनना सम्भव है क्योंकि इनके पास बहुत अच्छा अनुभव हैं.

देखिये वीडियो !!


बताते चलें कि इस आईपीएल में पंजाब की तरफ से क्रिस गेल, लोकेश राहुल, आरोन फिंच और डेविड मिल्लर जैसे खिलाड़ी धमाल मचाते नजर आयेंगे. आईपीएल की नीलामी में पंजाब ने कुल 21 खिलाड़ियों को खरीदा है. हालाँकि हर टीम के पास 25 खिलाड़ियों को खरीदने का मौका था, लेकिन इन्होंने अपने पैसे लगभग पूरे ख़त्म कर दिए और सिर्फ 10,00,000 बचा पाए हैं.

You May Also Like

English News