किंग सलमान के महल के पास उड़ रहा था ड्रोन, मार गिराया

  सऊदी अरब की राजधानी स्थित किंग सलमान के राजमहल के पास शनिवार को एक ड्रोन उड़ता देखा गया, जिसको देखकर सुरक्षाबलों को चिंता हुई और उन्होंने सुरक्षा को प्रार्थमिकता देते हुए ड्रोन पर गोलीबारी करते हुए उसे गिरा दिया. यह ड्रोन राजमहल के आसपास लगे हुए सीसीटीवी कैमरों में भी क़ैद हो गया, जिसके बाद से इसका वीडियो भी वायरल होने लगा. सुरक्षाबलों ने बताया कि भारतीय समय अनुसार 7.50 बजे एक छोटे ड्रोन को राजमहल के आस-पास उड़ते देखा गया था, जिसके बाद राजमहल के वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारियों ने सुरक्षा कर्मियों को उसे मार गिराने के निर्देश दिए थे.रियाध:  सऊदी अरब की राजधानी स्थित किंग सलमान के राजमहल के पास शनिवार को एक ड्रोन उड़ता देखा गया, जिसको देखकर सुरक्षाबलों को चिंता हुई और उन्होंने सुरक्षा को प्रार्थमिकता देते हुए ड्रोन पर गोलीबारी करते हुए उसे गिरा दिया. यह ड्रोन राजमहल के आसपास लगे हुए सीसीटीवी कैमरों में भी क़ैद हो गया, जिसके बाद से इसका वीडियो भी वायरल होने लगा. सुरक्षाबलों ने बताया कि भारतीय समय अनुसार 7.50 बजे एक छोटे ड्रोन को राजमहल के आस-पास उड़ते देखा गया था, जिसके बाद राजमहल के वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारियों ने सुरक्षा कर्मियों को उसे मार गिराने के निर्देश दिए थे.  स्थानीय ख़बरों के मुताबिक, इस दौरान किसी प्रकार की जान या माल की हानि नहीं हुई है. सूत्रों ने बताया है कि सऊदी के किंग सलमान भी रॉयल पैलेस में मौजूद नहीं थे, वे किसी से भेंट करने दिरिया गए हुए थे.  सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में दिख रहा है कि रियाद के रॉयल पैलेस के पास करीब 30 सेकंड तक गोलीबारी हुई है. वहीं सऊदी पुलिस बही इस मामले की जांच कर रही है, पता लगाया जा रहा है कि ड्रोन किस व्यक्ति का था और किस वजह से वो रॉयल पैलेस के पास उड़ रहा था.  सुरक्षाबलों ने इसे किसी प्रकार के राजनीतिक हमले से जुड़े होने की आशंका जताई है.  गौरतलब है कि सऊदी अरब ने पिछले साल राजा के बेटे प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के तहत कट्टरपंथी राजनीतिक परिवर्तनों की एक श्रृंखला देखी है, जिन्होंने अर्थव्यवस्था को बदलने के लिए सुधारों का नेतृत्व किया है. सऊदी के किंग ने कई बड़े नेताओं को कारावास में भी डाल दिया है, इसीलिए सुरक्षाबलों ने आशंका जताई है कि हो सकता है किसी राजनीतिक फायदे के लिए यह ड्रोन भेजा गया हो. हालांकि पुलिस भी जांच कर रही है, फ़िलहाल स्थिति नियंत्रण में है.

स्थानीय ख़बरों के मुताबिक, इस दौरान किसी प्रकार की जान या माल की हानि नहीं हुई है. सूत्रों ने बताया है कि सऊदी के किंग सलमान भी रॉयल पैलेस में मौजूद नहीं थे, वे किसी से भेंट करने दिरिया गए हुए थे.  सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में दिख रहा है कि रियाद के रॉयल पैलेस के पास करीब 30 सेकंड तक गोलीबारी हुई है. वहीं सऊदी पुलिस बही इस मामले की जांच कर रही है, पता लगाया जा रहा है कि ड्रोन किस व्यक्ति का था और किस वजह से वो रॉयल पैलेस के पास उड़ रहा था.

सुरक्षाबलों ने इसे किसी प्रकार के राजनीतिक हमले से जुड़े होने की आशंका जताई है.  गौरतलब है कि सऊदी अरब ने पिछले साल राजा के बेटे प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के तहत कट्टरपंथी राजनीतिक परिवर्तनों की एक श्रृंखला देखी है, जिन्होंने अर्थव्यवस्था को बदलने के लिए सुधारों का नेतृत्व किया है. सऊदी के किंग ने कई बड़े नेताओं को कारावास में भी डाल दिया है, इसीलिए सुरक्षाबलों ने आशंका जताई है कि हो सकता है किसी राजनीतिक फायदे के लिए यह ड्रोन भेजा गया हो. हालांकि पुलिस भी जांच कर रही है, फ़िलहाल स्थिति नियंत्रण में है. 

You May Also Like

English News