किचन की ये 5 चीजें साबित हो सकती हैं जानलेवा

आप सोच रहे होंगे कि आखिर ये कैसे हो सकता है ? कोई कैसे किचन में रखी हुई चीजों से मौत का मुहं देख सकता है ?किचन में तो हमेशा खाने पीने का समान ही रखा होता है,फिर ये जानलेवा कैसे हो सकता है ? तो मित्रों आज इन सब सवालों का जवाब देगा हमारा ये पोस्ट !

किचन की ये 5 चीजें साबित हो सकती हैं जानलेवाहम तो घर पर सामान रखते हैं अपने किचन के अंदर हो सिर्फ खाने पीने का समान होता है उसका इस्तेमाल हमारी रोजमर्रा की जिंदगी में हर दिन किया जाता है लेकिन कभी-कभी हमारे लिए वो ही खाने पीने की चीजें मुश्किलें पैदा कर सकती हैं। आइए जानते हैं कि कौन सी चीज किस देश तुम्हारा हम किचन में खाने पीने के लिए करते हैं वह थोड़ा समय रहने के बाद खतरनाक हो जाती है। जिन चीजों के बारे में हम आपको नीचे बताने जा रहे हैं एक निश्चित समय के बाद वह सब चीजें जानलेवा हो जाती है 14 वो जहर बन जाती हैं।

सबसे पहले नंबर आता है आलू का 

आलू एक ऐसी सब्जी है जिसे सबसे ज्यादा खाया जाता है घर में किस खाने की चीज में इस्तेमाल जिसका बार बार होता है वह कोई और नहीं सिर्फ आलू है आलू को हर दूसरी सब्जी में शामिल किया जाता है और सभी लोग बड़े चाव से आलू खाते हैं। टेकिंग जानकर हैरानी होगी एक समय के बाद लालू जहर बन जाता है आलू को आप ज्यादा दिनों तक करके रखते हैं और उसके ऊपर हरे रंग का फूल पौधे टाइम निकल आता है तो जिंदगी में से कम इस्तेमाल ना करें वर्ना वह आपकी जान भी ले सकता है क्योंकि उस समय वह पूरा जहर बन जाता है हर कोई कि नियत समय से पहले ही इस्तेमाल करना चाहिए।

दूसरा नंबर आता है बदाम का 

बदाम हमें कई तरह से मदद करता है दिमाग तेज करना हो या कोलेस्ट्रॉल कम करना या दूसरे के शरीर की कमजोरियों को खत्म करने के लिए बदाम का इस्तेमाल किया जाता है लेकिन अगर बदाम ज्यादा पुराना हो जाए तो उसे कभी नहीं खाना चाहिए क्योंकि वह जहर बन जाता है।

तीसरा NO आता है जायफल का

यह एक गर्म मसाले का बहुत ही महत्वपूर्ण अंग है भोजन में खाने से भोजन बहुत स्वादिष्ट हो जाता है इसका इस्तेमाल दवाइयों में भी किया जाता है लेकिन अगर यह पुराना हो जाए तो हमें कई तरह की बीमारियां का सकता है इसलिए कभी भी पुराना जायफल ना खाएं।

 

You May Also Like

English News