किडनैप उद्योगपति को 48 घंटे में छुड़ाया गया, पूर्व कर्मचारी ने रची थी साजिश

उत्तर प्रदेश पुलिस ने जबरदस्त तेजी दिखाते हुए गुरुवार की रात गाजियाबाद से किडनैप किए गए उद्योगपति को 48 घंटे के अंदर छुड़ा लिया. पुलिस ने हरिद्वार में किडनैपर्स से मुठभेड़ के बाद उद्योगपति को छुड़ाया. पुलिस के मुताबिक, उद्योगपति की फैक्ट्री में काम कर चुके राशिद नाम के शख्स ने ही किडनैपिंग की साजिश रची थी.

किडनैप उद्योगपति को 48 घंटे में छुड़ाया गया, पूर्व कर्मचारी ने रची थी साजिशमुठभेड़ में पुलिस ने तीन किडनैपर्स को गिरफ्तार भी किया है. दो बदमाशों को गोली लगी है. पुलिस का एक कांस्टेबल भी गंभीर रूप से घायल हुआ है, जबकि एक अन्य कांस्टेबल को भी हल्की चोटें आई हैं. फिलहाल मामले में औपचारिकताएं पूरी की जा रही हैं, जिसके बाद अनिल अरोड़ा को लेकर पुलिस गाजियाबाद आएगी.

गाजियाबाद में लोहा गलाने की फैक्ट्री चलाने वाले अनिल अरोड़ की किडनैपिंग की सूचना पुलिस को गुरुवार की रात मिली. जिसके बाद पुलिस तुरंत उनकी तलाश में लग गई. पुलिस को किडनैपर्स की अलग-अलग लोकेशंस मिल रही थी, जिस पर पुलिस ने अपनी जांच को आगे बढ़ाया तो पुलिस हरिद्वार तक जा पहुंची. क्राइम ब्रांच समेत पुलिस की कुल 5 टीमों को अनिल अरोड़ा की तलाश में लगाया गया था.

अनिल अरोड़ा की फैक्ट्री के एक सिक्योरिटी गार्ड ने बताया कि वह गुरुवार को रात के वक्त फैक्ट्री से घर जाने के लिए निकले थे. अमूमन वह करीब 8.30 बजे तक घर पहुंच जाते थे. लेकिन उस दिन नहीं पहुंचे. सिक्योरिटी गार्ड के मुताबिक, अनिल अरोड़ा ने बताया था कि फैक्ट्री के पास ही किसी पहचान वाले की गाड़ी आई है और उससे मिलने जा रहे हैं. उसके बाद सीधे घर पहुंच जाएंगे.

इस मामले पर उत्तर प्रदेश के डीजीपी और मुख्यमंत्री की निगाह थी. पुलिस ने हरिद्वार में जाल बिछाया और बदमाशों के साथ पुलिस की मुठभेड़ हो गई. बताया जा रहा है कि बदमाशों में राशिद नाम का शख्स है, जो पूर्व में अनिल अरोड़ा के यहां काम कर चुका है. उसी ने यह पूरी साजिश रची.

राशिद गाजियाबाद का ही रहने वाला है. उसका साथ देने वाला उसका साथी हरियाणा के जींद का है, जिसका नाम प्रदीप चौहान बताया जा रहा है. प्रदीप पहले भी अपराधिक वारदातों में शामिल रह चुका है. इसके अलावा तीसरे साथी मोतीन ने भी इस वारदात को अंजाम देने में साथ दियाय जो मेरठ का रहने वाला है.

पुलिस की गोली से घायल दो बदमाशों को हरिद्वार में ही एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस रविवार की सुबह अनिल अरोड़ा को लेकर गाजियाबाद पहुंचेगी. गोविंदपुरम स्थित अनिल अरोड़ा के घरवालों को किडनैपर्स के चंगुल से उनको छुड़ाए जाने की खबर दे दी गई है.

You May Also Like

English News