इस फोटोग्राफर ने दिखाई किन्नरों की ऐसी सच्चाई जिसे जानकर हैरान हो जाएंगे आप

आज तक आपने किन्नरों को बस स्टैंड, ट्रेन, सड़क जैसे जगहों पर पैसे मांगते देखा होगा। कभी-कभी इनके कारण आपको काफी परेशानी भी हुई होगी, लेकिन कभी आपने इनके बारे में सोचा है कि आखिर इनकी लाइफ कैसी होती है। इटली के एक फोटोग्राफर रफेल पैट्रेला ने बांग्लादेश में किन्नरों की ऐसी लाइफ दिखाई जिसे देखकर आप भी हैरान हो जाएंगे।

kinnar4-300x2072x

बड़ी खबर: नोटबंदी के बाद बैंक में पैसा जमा कराने वालों के लिए

फोटोग्राफर रफेल पैट्रेला ने बताया कि वो काम के सिलसिले में मीरपुर गए थे। इसी दौरान एक दिन जब वो सड़क से गुजर रहे थे, तभी उन्हें एक घर के नीचे हंसते हुए महिला दिखाई जो सड़क से गुजरते हुए हर व्यक्ति को घूर रही थी। रफेल जब उस महिला से मिले तो वो उन्हें अंदर ले गई और अपने साथियों से मिलवाया। जब वो उनसे मिले तो हैरान हो गए क्योंकि वहां पर सभी के सभी किन्नर थे।

kinnar2-300x2072x

भारत की गरीब जनता को PM मोदी ने दिया अबतक का सबसे बड़ा तोहफा

रफेल बताते हैं कि मीरपुर में बांग्लादेश के सबसे ज्यादा किन्नर रहते हैं। उन्होंने बताया कि मैं जितने भी किन्नर से मिला उसमें ज्यादातर यंग थे, जो किसी न किसी परिस्थिति के शिकार थे। फोटोग्राफर ने बताया कि उनकी जिंदगी को नजदीक से जानने के लिए मैं उनके साथ 20 दिनों तक रहा। इस दौरान मैंने उनकी कठिनाइयों को काफी नजदीक से जाना और उनके हरेक मूवमेंट को अपने कैमरे में कैद किया।

 
 

 

 

 

You May Also Like

English News