किम ने फिर की जिनपिंग से चीन पहुंचकर मुलाकात

उत्तर कोरिया के तानाशाह शासक किम जोंग उन और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बीच नजदीकी लगातार बढ़ती जा रही है। चीनी मीडिया के हवाले से खबर है कि किम जोंग उन ने चीनी राष्ट्रपति जिनपिंग से एक बार फिर मुलाकात की है। दोनों नेताओं की मुलाकात चीन के डालियान में हुई है।उत्तर कोरिया के तानाशाह शासक किम जोंग उन और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बीच नजदीकी लगातार बढ़ती जा रही है। चीनी मीडिया के हवाले से खबर है कि किम जोंग उन ने चीनी राष्ट्रपति जिनपिंग से एक बार फिर मुलाकात की है। दोनों नेताओं की मुलाकात चीन के डालियान में हुई है।  अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात के पहले किम चीन पहुंचे हैं। चीनी सरकारी प्रसारक सीसीटीवी ने शी और किम को डालियान में समुद्र के किनारे टहलते और बातचीत करते हुए दिखाया।  बता दें किम ने इससे पहले मार्च में चीन की थी। किम जोंग उन ने साल 2011 में देश की कमान संभाली थी और तब से ये उनकी पहली विदेश यात्रा थी।  जल्द होगी किम और ट्रंप की मुलाकात  उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच होने वाली प्रस्तावित वार्ता की तारीख और स्थान तय हो चुका है। इसकी जानकारी खुद डोनाल्ड ट्रंप ने दी है। प्रस्तावित वार्ता पर सकारात्मक संदेश देते हुए उन्होंने कहा, तारीख और स्थान तय हो चुका है और जल्द ही उसकी घोषणा हो जाएगी। युद्ध के करीब पहुंच चुके अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच शिखर वार्ता होना कुछ महीने पहले तक ख्वाब में भी नहीं सोचा जा सकता था, लेकिन अब उसके लिए हालात तैयार हो गए हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात के पहले किम चीन पहुंचे हैं। चीनी सरकारी प्रसारक सीसीटीवी ने शी और किम को डालियान में समुद्र के किनारे टहलते और बातचीत करते हुए दिखाया।

बता दें किम ने इससे पहले मार्च में चीन की थी। किम जोंग उन ने साल 2011 में देश की कमान संभाली थी और तब से ये उनकी पहली विदेश यात्रा थी।

जल्द होगी किम और ट्रंप की मुलाकात

उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच होने वाली प्रस्तावित वार्ता की तारीख और स्थान तय हो चुका है। इसकी जानकारी खुद डोनाल्ड ट्रंप ने दी है। प्रस्तावित वार्ता पर सकारात्मक संदेश देते हुए उन्होंने कहा, तारीख और स्थान तय हो चुका है और जल्द ही उसकी घोषणा हो जाएगी। युद्ध के करीब पहुंच चुके अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच शिखर वार्ता होना कुछ महीने पहले तक ख्वाब में भी नहीं सोचा जा सकता था, लेकिन अब उसके लिए हालात तैयार हो गए हैं।

You May Also Like

English News