किसानों की समस्या पर यूपी के अधिकारियों से पूछताछ के लिए राहुल गांधी पहुंचे लखनऊ…

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के तीन दिवसीय दौरे के बाद अब कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के एक दिवसीय दौर पर मंगलवार को यहां पहुंचे. अमौसी हवाईअड्डे पर कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी का जोरदार स्वागत किया. राहुल गांधी गोमती नगर स्थित नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएएचआई) के अधिकारियों से मिलकर किसानों की समस्याओं पर बात करेंगे.किसानों की समस्या पर यूपी के अधिकारियों से पूछताछ के लिए राहुल गांधी पहुंचे लखनऊ...केंद्रीय मंत्री आठवले ने दिया बड़ा बयान, कहा- राष्ट्रीय गीत ‘वंदे मातरम्’ नहीं गाएंगे तो कोई बुराई नहीं…

कांग्रेस का आरोप है कि सुल्तानपुर के जगदीशपुर के कठौरा में बगैर मुआवजा दिए किसानों की जमीन ली जा रही है और अंबेडकरनगर में बगैर नोटिस किसानों के घर तोड़े जा रहे हैं.
 
इससे पहले कांग्रेस के उप्र अध्यक्ष राज बब्बर भी अंबेडकरनगर पहुंचकर किसानों के पक्ष में धरने पर बैठ गए थे. सोमवार को प्रशासन के आश्वासन के बाद उन्होंने धरना खत्म किया था.

उल्लेखनीय है कि अमेठी में जगदीशपुर के कठौरा में एनएचएआई ट्रक लेन तैयार कर रहा है. इस रास्ते में उत्तर प्रदेश स्टेट इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कर्पोरेशन की जमीन है. यह जमीन करीब 50 किसान परिवारों को दी गई थी. कांग्रेस की मांग है कि ट्रक लेन को किसानों का ख्याल रखते हुए आधा किलोमीटर पीछे से डायवर्ट किया जाए.

You May Also Like

English News