किसानों के लिए फिर फूटा कांग्रेस का दर्द, कहा- मोदी सरकार ने अन्नदाताओं के साथ की…

लखनऊ: केंद्र की सत्तारूढ़ मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने का असर देश के राजनीतिक माहौल पर भी पड़ता नजर आ रहा है। एक तरफ जहां राजग सरकार की अगुवा भाजपा इस उपलब्धि को भुनाते हुए देशभर में केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिनाती नजर आ रही है, वहीं विपक्ष इसको लेकर बराबर भाजपा सरकार पर निशाना साधे हुए है।केंद्र की सत्तारूढ़ मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने का असर देश के राजनीतिक माहौल पर भी पड़ता नजर आ रहा है। एक तरफ जहां राजग सरकार की अगुवा भाजपा इस उपलब्धि कोयह भी पढ़े:> अभी-अभी: आई बुरी खबर देशभक्त अभिनेता अक्षय कुमार पर टूटा दुखों का पहाड़ इनकी हुई मौत…
इसी क्रम में, शनिवार को केंद्र की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने भी मोदी सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि इन तीन वर्षों में बीजेपी ने देश के अन्नदाताओं के साथ धोखेबाज़ी की है और उनके बच्चों का भविष्य भी अंधकार मे झोंक दिया है।

कांग्रेस प्रवक्ता कहा- हर साल 12 हजार किसान कर रहे आत्महत्या

दरअसल, यूपी की राजधानी लखनऊ में शनिवार को कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित किया। उनके अलावा इस प्रेस कॉन्फ्रेस के पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला भी मौजूद थे।

रणदीप सुरजेवाला ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने किसानों के साथ धोखेबाजी की है। हर साल 12 हज़ार से ज्यादा किसान देश में आत्महत्या कर रहे हैं। यह आंकड़ा 2014 में बढ़कर 14 हज़ार हो गया। वहीं आज हमारे देश की 62 फीसदी आबादी किसान है। उन्होंने कहा कि यूपी में किसानों की ऋणमाफी की घोषणा कर वाहवाही लूटने का छलावा किया गया। यूपी के 2 करोड़ 15 लाख छोटे और सीमांत किसान परिवारों में से सिर्फ 886।68 लाख किसान ही बैंकिंग व्यवस्था के दायरे में आते है।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि देश के इतिहास में पहली बार यूपी की किसी सरकार ने राज्यपाल के अभिभाषण में संशोधन किया गया। हमने मांग की है यूपी के किसानों की ऋण माफी पर सरकार श्वेत पत्र जारी करे। यूपी में 80 लाख टन गेंहू खरीदने का वादा बीजेपी ने सरकार में आने से पहले किया था। लेकिन अब तक सिर्फ 7 लाख टन ही गेंहू सरकार ने खरीदा है। इस पर योगी सरकार अपना मत स्पष्ट करे।

You May Also Like

English News