घर के सामने गंदगी को लेकर किसान की हत्या

लखनऊ , 26 सितम्बर ।राजधानी में डेंगू के चलते मौत तो रोज हो ही रहीं हैं पर अब डेंगू के खौफ के चलते हत्या जैसी घटना हुई है। यह घटना राजधानी के मोहनलालगंज के भवानीखेड़ा गांव में सोमवार की रात हुई। घर के सामने गंदगी को लेकर एक किसान के परिवार का पड़ोसियों से विवाद हो गया। इस विवाद के चलते पड़ोसियों ने खेत जाते वक्त घात लगाकर किसान की कुल्हाड़ी से काट कर हत्या कर दी।
घर के सामने गंदगी को लेकर किसान की हत्या

गंदगी की वजह से डेंगू फैला हुआ है 

इंस्पेक्टर मोहनलालगंज रामपाल यादव ने बताया कि भवानीखेड़ा गांव में किसान 48 वर्षीय राम केवल अपने परिवार के साथ रहता है। राम केवल ने अपने घर में शूकर पाल रखे हैं। इनके लिए वहां होटलों से बचा व झूठा खाना लाकर डालता है। सोमवार की दोपहर घर के सामने झूठा खाना डालने से होने वाली गंदगी को लेकर पड़ोसी किसान रामकिशुन ने आपत्ति की। रामकिशुन का कहना था कि इलाके में गंदगी की वजह से डेंगू फैला हुआ है और अगर उसके घर के सामने गंदगी रखी तो मच्छर जमा हो सकते हैं। इस बात को लेकर रामकिशुन के परिवार व राम केवल के परिवार के बीच विवाद हो गया। देखते ही देखते विवाद ने गाली-गलौज का रूप ले लिया। लोगों ने किसी तरह दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर शांत करा दिया। बताया जाता है कि रात के वक्त किसान रामकेवल घर से अपने खेत पर बने कमरे में सोने के लिए जा रहा था। रास्ते में पहले से घात लगाये बैठे रामकिशुन, उनके बेटे दिलीप व सुरेन्द्र ने उस पर कुल्हाड़ी से वार कर दिया। राम केवल ने मदद के लिए शोर मचाया पर तब तक कुल्हाड़ी राम केवल के सिर पर लग चुकी थी और वह खून से लथपथ होकर खेत में ही गिर पड़ा। शोर सुन आसपास के लोग मदद के लिए दौड़े। इस बीच आरोपी वहां से भाग खड़े हुआ। गांव के लोग जब मौके पर पहुंचे तो देखा कि राम केवल की मौत हो चुकी है। हत्या की सूचना पाकर मौके सीओ मोहनलालगंज व इंस्पेक्टर मोहनलालगंज भी पहुंच गये। पुलिस ने छानबीन के रामकेवल के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस मामले में रामकेवल के परिवार वालों ने पड़ोसी रामकिशुन, उसके दोनों बेटो दिलीप, सुरेन्द्र व बेटी गुडिय़ा पर हत्या का आरोप लगाया है।

गंदगी की शिकायत पुलिस से भी की गयी थी
सोमवार की दोपहर जब राम केवल व रामकिेशुन के परिवार के बीच घर के बाहर गंदगी को लेकर विवाद हुआ था तो मामला पुलिस तक भी गया था। रामकिशुन ने गांव से कुछ दूरी पर बनी पुलिस पिकेट पर जाकर इस बात की शिकायत की थी। शिकायत पर पिकेट पर तैनात सिपाही मौके पर भी आये थे और रामकेवल के परिवार वालों को घर के सामने गंदगी ने फैलाने की हिदायत देते हुए दोनों पक्षों को शांत करा दिया था।

 
 
 
 
loading...

You May Also Like

English News