किसान को चाकू मारकर बदमाशों ने की लूटपाट

लखनऊ , 3 जनवरी नगराम इलाके में मकान निर्माण के लिए बैंक से रुपये निकाल कर घर जा रहे बदमाश को बाइक सवार दो बदमाशों ने लूट लिया। बदमाशों ने किसान से 24 हजार रुपये व मोबाइल फोन लूटा और विरोध करने पर उसको चाकू मारकर घायल कर दिया।
घायल किसान को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस मामले में पुलिस ने लूट की रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

नगराम के कारोरा के मजरे सल्लाही खेड़ा गांव में 32 32 वर्षीय किसान रामसजीवन अपने परिवार के साथ रहता है। मौजूदा समय में किसान अपने मकान का निर्माण करवा रहा है। मंगलवार की दोपहर वह कारोरा स्तिथ बैंक आफ  इन्डिया की शाखा से 24 हजार रूपये निकाल कर अपनी साइकिल से घर जा रहा था। बताया जाता है कि कारोरा और सल्लाही खेड़ा मार्ग पर गांव से पहले एक तालाब के पास वह अपनी साइकिल खड़ी कर पेशाब करने लगा। इस बीच काले रंग की बाइक सवार दो बदतमाश वहां आकर रूके। बदमाशों ने किसान से हरदोईया जाने का रास्ता पूंछा।

किसान जैसे ही उन लोगों को रास्ता बताने लगा वैसे ही बाइक सवार एक बदमाश ने किसान की गर्दन पकड़ ली और दूसरे बदमाश ने किसान पर चाकू लगा दिया। इसके बाद बदमाशों ने किसान के जेब में रखे 24 हजार रूपये व मोबाइल फोन छीन लिया। इस दौरान किसान ने जब बदमाशों का विरोध करने की कोशिश की तो बदमाशों ने उसके सिर पर चाकू से वार कर उसको घायल कर दिया और बदमाश वहां से फरार हो गये। बदमाशों के भागते ही किसान ने मदद के लिए शोर मचा दिया। किसान का शोर सुन एक राहगीर उसकी मदद के लिए पहुंचा।

इसके बाद राहगीर ने अपने मोबाइल फोन से पुलिस कंट्रोल रूम को लूट की सूचना दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल किसान को इलाज के लिए पीएचसी नगराम में भर्ती कराया। इस मामले में पुलिस ने लूट की रिपोर्ट दर्ज कर ली है और छानबीन मेें लगी है। किसान ने पुलिस को बताया बदमाशों का हुलिया पीडि़त किसान ने बताया कि दोनों  बदमाशों की उम्र 40 से 45 के बीच में थी।

बदमाशों में काले रंग की जैकेट पहन रखी थी और उनके चेहरे भी खुले हुए थे। किसान ने पुलिस का बताया है कि अगर बदमाश उसके सामने आ जाये तो वह उनको अच्छी तरह से पहचान लेगा। इस आधार पर पुलिस किसान को पेशेवर बदमाशों की फोटो दिखा रही है। लूटे गये मोबाइल पर पुलिस की नज़र किसान रामसजीवन से लूट के मामले में पुलिस सर्विलांस की मदद से लूटे गये मोबाइल फोन की लोकशन पता करने लगी है। फिलहाल किसान का मोबाइल फोन बंद है। सर्विलांस टीम का मानना है कि जैसे ही मोबाइल फोन ऑन होता है वैसे ही उसकी लोकेशन मिल जायेगी और तब बदमाश तक पहुंचना आसान हो जायेगा। फिलहाल अब यह देखने वाली बात होगी कि बदमाश लूटे गये मोबाइल फोन का ऑन करते हैं या नहीं।

You May Also Like

English News