किसी काम में किस्मत साथ नहीं दे रही हो तो घर से निकलने से पहले जरुर कर लें यह एक उपाय

अमीर हो या गरीब हर व्यक्ति के जीवन में थोड़ी-बहुत परेशानियाँ लगी रहती हैं। लेकिन हमारे बीच में ही कुछ लोग ऐसे होते हैं, जिनका परेशानियों से चोली-दामन का रिश्ता होता है। उनके जीवन में परेशानियाँ ख़त्म होने का नाम ही नहीं लेती हैं। उनकी बुरी किस्मत उन्हें हर समय परेशानी में डाले रहती है। कई बार व्यक्ति के ग्रह-नक्षत्र उसका साथ नहीं देते हैं तो उसे किसी काम में सफलता नहीं मिलती है, या किसी शुभ कार्य का फल नहीं मिलता है।किसी काम में किस्मत साथ नहीं दे रही हो तो घर से निकलने से पहले जरुर कर लें यह एक उपाय

जानकारों के अनुसार अगर किसी व्यक्ति के साथ इस तरह की परेशानी हो रही है तो इसे छोटे-छोटे तंत्र-मंत्र के उपाय से ठीक किया जा सकता है। ऐसा कहा जाता है कि अगर कोई व्यक्ति इन उपायों को घर से निकलने से पहले करता है तो उसे जरुर सफलता मिलती है। यह उपाय लौंग, दूध, दही और काली मिर्च से किये जाते हैं। इन उपायों को करने से किस्मत चमक जाती है और धनलाभ भी होने लगता है। हर व्यक्ति जब किसी काम को करता है तो वह यही चाहता है कि उसे उसमें सफलता मिले।

लेकिन यह एक कटु सत्य है कि भाग्य हर व्यक्ति के ऊपर मेहरबान नहीं होता है। किसी-किसी का ही भाग्य उसका साथ देता है। कई बार व्यक्ति को जीवन में दुर्भाग्य की वजह से भी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। अगर आप भी इसी तरह की किसी परेशानी का सामना कर रहे हैं तो चिंता करना छोड़कर बताये गए उपायों को करें। आज हम आपको तंत्र के कुछ आसान उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे करने के बाद निश्चित ही सफलता आपके कदम चूमने लगेगी।

जरुर करें ये उपाय:

*- ऐसा कहा जाता है कि जो व्यक्ति जीवन में परेशानियों और दुर्भाग्य का सामना कर रहा है उसे घर से निकलते समय अपने साथ 5 लौंग अपने पर्स में रख लेना चाहिए। ऐसा करने से व्यक्ति के सभी बिगड़े हुए काम बनने लगेंगे और उसे हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी।

*- तंत्र के इन उपायों में एक काली मिर्च का भी सफल उपाय है, जो बहुत ही कारगर माना जाता है। घर की दहलीज के बहार कुछ काली मिर्च के दाने डाल दें। घर से निकलने से पहले उनके ऊपर पैर रखकर निकल जाएँ और दुबारा मुड़कर ना देखें।

*- हमारे भारत की यह प्राचीन परम्पराओं में से एक है। इसे आपने अक्सर अपने घर या कहीं और होते हुए जरुर देखा होगा। जानकारों के अनुसार जब भी घर से निकलें घर के बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद लेकर ही निकलें। साथ ही दही-चीनी खाकर घर से बाहर निकलने पर हर काम में सफलता मिलती है।

*- अगर आप किसी काम को बार-बार कर रहे हैं और आपको उसी काम में बार-बार रुकावट का सामना करना पड़ रहा है तो चिंता करने की कोई जरुरत नहीं है। अगली बार जब भी घर से बाहर निकलना हो, निकलने से पहले अपने हाथों को कच्चे दूध से धो लें। रुके हुए काम जल्दी ही पुरे हो जायेंगे।

You May Also Like

English News