किसी जन्नत से कम नहीं चीन की यह जगह

चीन की यह जगह आपको जरूर किसी जन्नत से कम नहीं लगेगी । जी हां यह जगह ही कुछ ऐसी है जिसके बारे में जानकर आपके पैर खुदबाखुद इस जगह की और निकल पड़ेंगे। हम बात कर रहे हैं। चीन के दक्षिण आनह्वेइ प्रांत के ह्वांगशान शहर कि। जो एक मात्र ऐसी जगह है जो पूरी दुनिया में कहीं नहीं है।

आपको बता दें कि ह्वांगशान शहर विश्व के सबसे प्रसिध्द दस दर्शनीय स्थलों मे से एक है इसे 1990 में विश्व सांस्कृतिक व प्राकृतिक विरासत का खिताब मिला है। और 2004 में ह्वांगशान पहले खेप वाले विश्व भूगोल पार्को में से एक बन गया। सबसे अच्छी बात यह है कि इस जगह को विश्व प्राकृतिक विरासतए विश्व सांस्कृतिक विरासत व विश्व भूगोल पार्क तीन खिताब मिला है।

ह्वांगशान में विभिन्न आकृति के चीड़, अनोखे पत्थर, बादल सागर,गरम सोता व बर्फ़ीले पांच दृश्य विश्व में प्रसिद्ध हैं। ह्वांगशान के दृश्य हर मौसम में बहुत सुन्दर दिखते हैं। लेकिन सर्दियों में बर्फ़ का नज़ारा अधिक आकर्षित करता है। बर्फ के बाद ह्वांगशान में हर जगह सफेद चादर सी दिखती है, जो कि बहुत सुन्दर होता है। चीड़ के वृक्ष की शाखाओं पर पाला ऐसा लगता है, जैसे सफेद सफेद फूल खिले हुए हैं। काफी सारी सुन्दरता के कारण यह जगह लोगो को अपनी ओर आकर्षित करती है।

You May Also Like

English News