जानिए, जब किस करते वक्त सिर का झुकाव सिर्फ एक तरफ ही क्यों होता है?

पार्टनर्स के बीच किस एक बहुत ही खास पल होता है. एक स्टडी के दौरान पाया गया है कि लोग अपने रोमांटिक पार्टनर को किस करते समय अपना सिर बाएं तरफ मोड़ लेते हैं. ढाका, बाथ और बाथ स्पा की यूनिवर्सिटीज़ लोगों के किसिंग बिहेवियर पर रिसर्च कर रही हैं और साथ ही ये जानने की कोशिश भी कर रही हैं कि सिर का झुकाव सिर्फ एक तरफ ही क्यों होता है?जानिए, जब किस करते वक्त सिर का झुकाव सिर्फ एक तरफ ही क्यों होता है?

साइंटिफिक रिपोटर्स में आई रिसर्च में बांग्लादेश, जहां पब्लिक में किस करना आम बात नहीं है वहां के 48 शादीशुदा जोड़ों पर स्टडी की गई. इन सारे कपल्स को घर में किस करने को कहा गया और अपने किस करने के तरीके और भाव को बताने के लिए कहा गया. इससे ये पता चला कि पुरुषों में 15 गुना किस करने की पहल महिलाओं से ज्यादा होती है और साथ ही दोनों पार्टनर्स बाईं ओर अपना सिर का झुकाव रखना पसंद करते हैं.

#Photos: इस महिला सैनिक को देख लोग समझ रहे है मॉडल, अगर देखनी है तस्वीरे तो पहले बंद कर लीजिये दरवाजा

रिसर्च में पाया गया कि 79% किस की पहल करने वाले पुरुष होते हैं. डाटा के मुताबिक, सिर दाईं तरफ हो या बाईं तरफ ये किस की पहल करने वाले पर निर्भर करता है और पार्टनर सिर का झुकाव अपने पार्टनर की कंफर्ट देखकर करते हैं.

जब मि‍नी स्‍कर्ट और क्रॉप टॉप पहनकर घूम रही एक मॉडल को पुलि‍स ने कर लि‍या अरेस्‍ट

बांग्लादेश में किस सार्वजनिक किस करने पर मनाही है और फिल्मों से भी इस पर नियंत्रण है. ऐसे में शोधकर्ता डॉ. माइकिल प्रोलोक्स का कहना है कि कल्चर का प्रभाव इन सब पर बाधा बन जाता है. हालांकि भले ही सोशल वैल्यूज़ अलग हों लेकिन सब इंसान सामान्य है.

 
loading...

You May Also Like

English News