कीवी टीम को लगा चौथा झटका

भारत और न्यूजीलैंड के बीच मोहाली में खेले जा रहे तीसरे वनडे में टीम इंडिया बढ़त हासिल करने के इरादे से मैदान में उतरी है। टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने सीरीज में लगातार तीसरा टॉस जीतते हुएएक बार फिर कीवी टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। मोहाली वनडे में कीवी टीम में बेहतरीन शुरुआत की। ऐसा लग रहा था कि कीवी टीम आज बड़ा स्कोर खड़ा करने के इरादे से उतरी है। लेकिन सातवें ओवर की चौथी गेंद पर कीवी टीम को पहला झटका लगा। गप्टिल उमेश यादव का शिकार बने। पहले विकेट के लिए गप्टिल और लेथम के बीच  46 रन की  सझेदारी हुई।  उमेश को एलबीडब्ल्यू कर दिया। गप्टिल ने 21 गेंदों में 27 रन बनाए।
 
कीवी टीम को लगा चौथा झटका
पहला विकेट गिरने के बाद दिल्ली में शतक लगाने वाले कीवी कप्तान केन विलियमसन बल्लेबाजी के लिए उतरे। लेकिन वह आज ज्यादा देर तक पिच पर नहीं टिक सके। भारत के नए जोड़ी ब्रेकर केदार जाधव ने उन्हें 13वें ओवर में पदबाधा कर पवेलियन वापस लौटा दिया।  विलियमसन केवल 22 रन बना सके। जब कीवी कप्तान आउट हुए तब तक न्यूजीलैंड ने 80 रन बना लिए थे। इसके बाद पूरे दौरे पर फॉर्म में रहे टॉम लैथम ने मोर्चा संभाला दूसरी तरफ रॉस टेलर उनका साथ दे रहे थे। 67 गेंद पर 50 रनों की साझेदारी टॉम लैथम और रॉस टेलर के बीच पूरी हुई। इन दोनों ने स्कोर को 28 ओवर में  150 रनों के पार पहुंचाया। लेकिन अमित मिश्रा ने फॉर्म में लौट रहे रॉस टेलर को धोनी के हाथों स्टंपिक कराकर पवेलियन वापस भेज दिया। रॉस ने 57 गेंदों में 44 रन बनाए। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए उतरे कोरी एंडरसन भी ज्यादा देर तक पिच पर नहीं टिक सके, वह केदार जाधव का शिकार बने। एंडरसन  जाधव की फुल टॉस गेंद पर मिडऑन पर खड़े रहाणे के हाथ में कैच दे बैठे। एंडरससन ने 6 रन बनाए। यह इस मैच में जाधव का दूसरा विकेट था। 
59 गेंदों में लेथम ने अपना अर्धशतक पूरा किया। यह इस सीरीज में उनका दूसरा अर्धशतक है। इसके पहले टेस्ट सीरीज में भी लेथम ने तीन अर्धशतक बनाए थे। कीवी टीम ने 28 ओवर की समाप्ति तक तीन  विकेट के नुकसान पर 154  रन बना लिए है। लेथम 52 और कोरी एंडरसन 2 रन बनाकर खेल रहे हैं। 
 
दिल्ली वनडे में भारत को आखिरी ओवर में 6 रनों से हार मिली थी। टीम इंडिया पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पाई थी। कीवी टीम के खिलाड़ी फॉर्म में आ रहे हैं। कप्तान केन विलियमसन ने शतक लगाकर अपनी टीम के खिलाड़ियों को उदाहरण दिया है कि कोशिश करने से ही सफलता हाथ लगेगी। 

भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। महेंद्र सिंह धोनी ने सीरीज में लगातार तीसरा टॉस जीता। भारतीय टीम में कोई बदलाव नहीं हुआ है, जबकि कीवी टीम में जिमी नीशम की वापसी हुई है। 

पहले दो वनडे में एक-एक मैच जीतकर दोनों टीम बराबरी पर हैं। भारत ने धर्मशाला में 6 विकेट से जीत हासिल की थी वहीं दिल्ली में कीवी टीम ने भारत को 6 विकेट से मात दी थी।

You May Also Like

English News