कुंबले के बाद टीम इंडिया का अगला कोच हो सकता है ये बड़ा खिलाड़ी, होगा फैसला…

टीम इंडिया के हेड कोच के लिए इंटरव्यू मुंबई में 10 जुलाई को होगा. भारत के पूर्व कप्तान और टीम इंडिया के कोच चुनने के लिए बनी क्रिकेट सलाहकार समिति के सदस्य सौरव गांगुली ने खुलासा किया कि टीम इंडिया के कोच के लिए इंटरव्यू 10 जुलाई को लिए जाएंगे. ये इंटरव्यू मुंबई में होंगे. भारतीय कोच पद की दौड़ में टीम के पूर्व डायरेक्टर रवि शास्त्री, पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग, टॉम मूडी, लालचंद राजपूत, रिचर्ड पायबस, डोडा गणेश जैसे नाम शामिल हैं.

कुंबले के बाद टीम इंडिया का अगला कोच हो सकता है ये बड़ा खिलाड़ी, होगा फैसला...

चैंपियंस ट्रॉफी के बाद अनिल कुंबले ने टीम के मुख्य कोच पद से इस्तीफा दे दिया. उनका कार्यकाल एक साल का था, लेकिन वेस्टइंडीज के दौरे को देखते हुए उनके कार्यकाल को विस्तार दे दिया गया था.कुंबले ने हालांकि चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल के बाद कप्तान विराट कोहली से मनमुटाव की बात को मानते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया.

नए कोच का चुनाव 26 जुलाई से शुरू होने वाले श्रीलंका दौरे से पहले किया जाना है. गांगुली रविवार को लंदन के लिए रवाना होंगे, जहां वह लॉर्डस में तीन और चार जुलाई को विश्व क्रिकेट समिति की बैठक में हिस्सा लेंगे.

रवि शास्त्री रेस में सबसे आगे

खबरें हैं कि रवि शास्त्री टीम इंडिया की कोच बनने की रेस में सबसे आगे हैं और उन्हें हराना मुश्किल है. वैसे रवि शास्त्री की कोच चुनने वाली क्रिकेट सलाहकार समिति के सदस्य सौरव गांगुली से नहीं बनती लेकिन इसके बावजूद भी रवि शास्त्री का कोच बनना तय ही लग रहा है. इसकी वजह हैं टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली. सूत्रों के मुताबिक विराट कोहली रवि शास्त्री को ही टीम इंडिया का कोच बनाना चाहते हैं.

You May Also Like

English News