कुंबले-धवन सहित इन क्रिकेटर्स का जब शादीशुदा महिला पर आया दिल…

कहते हैं प्यार में ना ही उम्र की सीमा होती है और ना ही कोई बंधन. क्रिकेटर्स की लव स्टोरी के बारे में तो हर कोई जानना चाहता है, फिर बात चाहे विराट-अनुष्का की हो, या रोहित-रितिका की. हर क्रिकेट फैंस की नजरें इन जोड़ों से जुड़ी खबरों पर लगी रहती है. इन स्टार क्रिकेटर्स की पत्नियां अक्सर आपको क्रिकेट स्टेडियम में अपने क्रिकेटर पतिसको चीयर्स करती नजर आती हैं.

हम आपको कुछ ऐसे क्रिकेटर्स के बारे में बताते हैं, जिन्होने शादी-शुदा महिलाओं से शादी की, और आज वो खुशहाल जीवन जी रहे हैं.

अनिल कुंबले : टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने चेतना से शादी की है, आपको बता दें कि चेतना पहले से शादी-शुदा थी और साल 1999 में अपने पति से तलाक ले लिया था, फिर उन्होने दिग्गज स्पिन गेंदबाज से शादी कर ली. कुंबले ने चेतना से शादी के बाद उनकी बच्ची को भी अपना लिया.

अनिल कुंबले साल 1990 से 2008 तक टीम इंडिया के लिये क्रिकेट खेले उन्होने 132 टेस्ट मैच और 271 वनडे मैचों में भारत की प्रतिनिधित्व किया. विश्व में सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वालों की सूची में वो तीसरे और भारत में पहले स्थान पर हैं. कुंबले को टीम इंडिया के मुख्य कोच बनाया गया था, लेकिन कप्तान कोहली से मतभेद के बाद उन्होने ये पद छोड़ दिया.

मुरली विजय : टेस्ट मैचों में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज मुरली विजय ने भी शादी-शुदा महिला से शादी की है, उन्होने साथी खिलाड़ी दिनेश कार्तिक की पत्नी निकिता से साल 2012 में शादी की थी. जब विजय ने निकिता से शादी की थी, तो वो प्रेग्नेंट थी, इसके बावजूद उन्होने ना सिर्फ निकिता को बल्कि उनके बेटे को भी अपना लिया. इस कपल के तीन बच्चे हैं, जिसमें दो बेटा और एक बेटी शामिल है.

दिनेश कार्तिक : मुरली विजय ने जिस महिला से शादी की, वो कोई और नहीं बल्कि उनके साथी क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की पत्नी थी. कहा जाता है कि आईपीएल के दौरान निकिता और विजय एक-दूसरे के करीब आए. जब इस बात की जानकारी दिनेश कार्तिक को लगी, तो उन्होने पत्नी और चीटर दोस्त दोनों पर गुस्सा जाहिर किया, फिर उन्होने अपनी पत्नी को तलाक दे दिया.

दिनेश कार्तिक के साथ धोखा !

भले मुरली विजय और निकिता ने दिनेश कार्तिक के साथ धोखा किया हो, लेकिन मामले की गंभीरता को समझते हुए दोनों में से किसी ने भी कभी कुछ नहीं कहा. बताया जाता है कि कार्तिक ने जब निकिता को तलाक दिया था. तब वो प्रेग्नेंट थी, लेकिन तलाक के बाद कभी भी कार्तिक ने ना तो अपने बेटे पर हक जताने की कोशिश की और ना ही कभी उसके बारे में जानने की इच्छा जताई.

जवागल श्रीनाथ : टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ ने माधवी पात्रावली से शादी की है. जवागल श्रीनाथ और माधवी पात्रावली की शादी 13 दिसंबर 2007 को मुम्बई में हुई थी. गौरतलब है कि जवागल से शादी से पहले माधवी शादी-शुदा थी. लेकिन, माधवी का अपने पति से तलाक हो चुका था. माधवी पेशे से एक पत्रकार हैं और इसी वजह से दोनों एक दूसरे का करीब आये और शादी कर ली.

शिखर धवन : टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने साल 2012 में आयशा मुखर्जी नाम की महिला से शादी की. एक इंटरव्यू में गब्बर ने बताया था कि दोनों की पहचान सोशल मीडिया के माध्यम से हुई, फिर हरभजन सिंह ने दोनों को नजदीक लाने में बड़ी भूमिका निभाई. शिखर धवन को क्रिकेट से जब भी फुर्सत मिलती है, तो वो अपने परिवार के साथ वक्त गुजारते दिखते हैं.

You May Also Like

English News