मीटिंग का फैसला नहीं मानकर फाइनल में कोहली ने ली थी गेंदबाजी

भारतीय टीम अपने 17 दिवसीय दौरे के लिए वेस्टइंडीज़ पहुंच गई है. लेकिन कोच और कप्तान के बीच में हुआ शुरू हुआ विवाद अभी भी खबरों में बना हुआ है. अनिल कुंबले के इस्तीफा देने के बाद से ही भारतीय क्रिकेट में हड़कंप मचा हुआ है. लेकिन अब इस बीच एक बड़ा खुलासा हुआ है, खबर है कि चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में टीम मीटिंग के दौरान टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय हुआ था, लेकिन कप्तान विराट कोहली ने मैदान पर जाकर इसके उलट फील्डिंग चुनी.

मीटिंग का फैसला नहीं मानकर फाइनल में कोहली ने ली थी गेंदबाजी

NBT में छपी खबर के मुताबिक, टॉस के बाद जब विराट कोहली वापिस ड्रेसिंग रुम में आए तो अनिल कुंबले ने उनसे इस बारे में सवाल पूछा तो विराट ने कुछ ढंग से जवाब नहीं दिया. जिसके बाद से ही मैच शुरू होने से पूर्व ही टीम का माहौल बिगड़ गया. बाद में भारत को पाकिस्तान के हाथों शर्मनाक 180 रनों की हार झेलनी पड़ी थी.

क्या था टीम मैनेजमेंट का फैसला?
दरअसल, लीग मैच में जब भारत पाकिस्तान से भिड़ा था तो उसने 319 रन बनाए थे और पाकिस्तानी टीम दबाव में आ गई थी और मात्र 164 पर ऑल आउट हो गई थी. यही देखकर टीम मैनेजमेंट ने ये निर्णय लिया था लेकिन विराट के फैसले से हर कोई हैरान था.

6 महीने से नहीं थी कोई बात
इसी बीच खबर आई थी कि कुंबले और कप्तान विराट कोहली के बीच मतभेद इतने गहरे थे कि दोनों के बीच पिछले कुछ समय से नहीं बल्कि पूरे छह महीने से बातचीत बंद थी. बीसीसीआई ने दोनों के बीच विवाद खत्म करने की कोशिश की लेकिन वो बेअसर रही और कुंबले को जाना पड़ा. बीसीसीआई के इस अफसर ने बताया कि दिसंबर से इन दोनों के बीच बातचीत बंद है जब इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खत्म हुई थी. समस्याएं थीं लेकिन हैरानी की बात ये है कि दोनों के बीच बातचीत तक नहीं होती थी. रविवार की रात फाइनल के बाद जब मीटिंग हुईं तो दोनों ने माना कि ये आगे नहीं चलने वाला.

मैनेजर से मांगी है रिपोर्ट
बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जौहरी ने मुख्य कोच के इस्तीफा देने के बाद भारतीय टीम के प्रशासनिक मैनेजर कपिल मल्होत्रा से अनिल कुंबले-विराट कोहली विवाद पर विस्तृत रिपोर्ट मांगेंगे. पता चला है कि प्रशासकों की समिति (सीओए) प्रमुख विनोद राय 24 जून को मुंबई में बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों के साथ कुंबले के इस्तीफे के बारे में चर्चा करेंगे.

You May Also Like

English News