कुंवारी लड़कियों कभी न पूछे ये 4 सवाल, लड़के रहें संभलकर

लड़कियों से बात करना अपने आप में एक जंग है. खासकर तब जब लड़कियां कुंवारी हों. लड़कियों से बात करते वक़्त बहुत सावधानी बरतनी पड़ती है. आप समझ भी नहीं पायेंगे और पता नहीं कब उनको आपकी कोई बात बुरी लग जायेगी. लड़कियों के साथ सबसे बुरी बात यह होती है कि वह जल्दी बातें बताती भी नहीं हैं. यदि उन्हें कोई बात बुरी लग भी जाए तो वह उसे मन में लेकर बैठ जाती हैं. फिर अचानक से एक दिन वह बात निकल कर आती है जिसका आपको अंदाज़ा भी नहीं होता और जो आपको याद भी नहीं होती.

कुंवारी लड़कियों से ये 4 सवाल पूछना पड़ सकता है भारीलड़कों को लड़कियों से बात करते समय हमेशा सावधाने बरतनी चाहिए. क्योंकि हर किसी को किसी न किसी बात से चिढ़न ज़रूर होती है और लड़कियां तो छोटी-छोटी बात पर भी मुंह फुलाकर बैठ जाती हैं. इसलिए यदि आप भी किसी कुंवारी लड़की से बात करें तो ज़रा सावधानी के साथ. कुछ सवाल तो ऐसे होते हैं जिन्हें कुंवारी लड़कियों से पूछने से हमेशा बचना चाहिए. ये सवाल उन्हें बिलकुल भी पसंद नहीं आते और हो सकता है कि इन सवालों के बाद वह आपसे बात करना भी बंद कर दे. तो आईये जानते हैं क्या है वह सवाल जिन्हें एक लड़के को किसी कुंवारी लड़की से नहीं पूछना चाहिए.

लड़कियों से कभी न पूछें ये सवाल

कुंवारी लड़कियों से कभी यह नहीं पूछना चाहिए कि उन्होंने अब तक शादी क्यों नहीं की. अविवाहित लड़कियों को यह सवाल बिलकुल पसंद नहीं होता और वह यह सवाल पूछे जाने पर बहुत ज्यादा चिढ़ती हैं. शादी करना, न करना किसी का भी निजी फैसला होता है. इसलिए लड़के लड़कियों से यह सवाल पूछने से बचें.

लड़कियों को बहुत ज्यादा गुस्सा आता है जब कोई लड़का उनसे यह पूछता है कि तुम शादी कब कर रही हो और शादी को लेकर तुम्हारा क्या प्लान है. जब उनकी शादी होगी तब वह खुद आपको बता देंगी. उनसे बार-बार ये सवाल पूछकर उन्हें परेशान न करें.

कुछ लड़कियों को ऐसे लड़के बिलकुल पसंद नहीं आते जो बात-बात पर उनके अतीत में पहुंच जाते हैं. अगर लड़की पास्ट की बातों को इग्नोर कर रही है, तो समझ जाइये वह इस बारे में बात नहीं करना चाहती. बार-बार इस बारे में पूछकर आप उन्हें इरिटेट कर रहे हैं.

कुछ लोगों के लिए यह जानना बहुत ज़रूरी होता है कि लड़कियां सबसे ज्यादा महत्व किसे देती हैं, उन्हें या फिर अपने दोस्तों को. वह लड़कियों की प्रायोरिटी जानना चाहते हैं. लेकिन याद रखिये कि लड़कियों को तुलना करने वाली यह बात बिलकुल पसंद नहीं होती. इसलिए लड़के ऐसे सवाल पूछकर लड़कियों को परेशान न करें.

You May Also Like

English News