नाले में पड़े मिले 1000 व 500 के नोट बच्चो ने बोला धावा

लखनऊ ,23 दिसम्बर गाजीपुर स्थित कुकरैल नाले में शुक्रवार की सुबह 1000 व 500 के पुराने नोट पड़ मिले। नाले के पास रहने वाले बच्चों ने नोट बटौरने शुरू कर दिये। सूचना मिलते ही मौके पर गाजीपुर पुलिस पहुंच गयी और नाले से 4700 रुपये के नोट अपने कब्जे में लिये। इस बीच इन्दिरानगर के खुर्रमनगर में नाले से 1.16 लाख के पुराने नोट एक पन्नी में पड़े मिले,जबकि दो बोरे व स्कूली बैग से भरे पुराने नोट आसपास के लोग उठा ले गये। इसके बाद इन्दिरानगर पुलिस ने खुर्रमनगर स्थित झोपड़-पट्टïी में नोटों की बरामदगी के लिए तलाशी ली पर वहां से कुछ नहीं मिला।

assam-note-in-drain-620x400

एसपी टीजी दुर्गेश कुमार ने बताया कि शुक्रवार की सुबह सर्वोदयनगर स्थित कुकरैल बंधे के पास कुछ बच्चों को नाले में 1000 व 500 के पुराने नोट पड़े मिले। नोट देखते ही बच्चों ने उसको बटौरना शुरू कर दिया। इस बीच आसपास के लोगों ने नाले में नोट पड़े होने की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी। सूचना मिलते ही मौके पर गाजीपुर पुलिस पहुंच गयी। पुलिस को देखते ही नोट बटौर रहे लोग वहां से भाग निकले। गाजीपुर पुलिस ने नाले से 4700 रुपये बरामद किये। छानबीन के दौरान गाजीपुर पुलिस को पता चला कि नोट नाले में इन्दिरानगर की तरफ बहते हुए आ रहे हैं। गाजीपुर पुलिस ने फौरन सूचना इन्दिरानगर पुलिस को दी। इसके बाद इन्दिरानगर पुलिस खुर्रमनगर स्थित कुकरैल नाले के पास पहुंची। वहां भी लोगों की भीड़ नोट बटौरन में लगी थी।
पुलिस को देखते लोग वहां से भाग निकले। पुलिस ने नाले से एक पन्नी में भरे 1.16 लाख रुपये के नोट बरामद किये। इसके बाद पुलिस ने नाले के पास बनी झोपड़-पट्टïी के लोगों से जब नोट के बारे में पूछताछ की तो लोगों ने बताया कि नाले में दो बोरे व दो स्कूली बैग से भरे नोट पड़े थे। पुलिस के पहुंचने से पहले ही कई लोग बोरों व बैग को उठा ले गये। इसके बाद इन्दिरानगर पुलिस ने नाले के किनारे बनी झोपडिय़ों की तलाशी ली पर पुलिस को वहां से कुछ भी नहीं मिला। इन्दिरानगर पुलिस ने नाले से बरामद किये गये नोटों को अपने कब्जे में ले लिया है। नोट के असली व नकली को लेकर संशय कुकरैल नाले में पड़े मिले नोट असली हैं या नकली इस बात को लेकर संशय है।
नाले से बरामद किये गये नोट पूरी तरह भीग चुके थे और इस बात का पता नहीं चल पा रहा था कि नोट असली है या नकली। फिलहाल पुलिस के सूत्र इस बात को बता रहे हैं कि जिस तरह नाले में नोट फेंके गये थे उससे ऐसा लग रहा था कि नोट नकली हैं। फिलहाल पुलिस इस मामले को लेकर छानबीन में जुटी है। वहीं अभी तक इस बात का भी पता नहीं चल सका है कि नाले में नोट कौन और कब फेंक गया था।

You May Also Like

English News