इस आसान रेसिपी से घर पर बनाये ये टेस्टी ब्राउनी….

ज्यादातर लोग मीठा खाना पसंद करते है इसलिए आज हम आपके लिए लेकर आये है ब्राउनी, जिसे सिर्फ बच्चे ही नहीं बल्कि बड़े भी खूब पसंद करते हैं, इसे आप आपने घर पर ही बड़ी आसानी से बना सकते है इसके लिए आपको इन सामग्री की जरुरत होगी जो इस प्रकार है.इस आसान रेसिपी से घर पर बनाये ये टेस्टी ब्राउनी....ये आहार सर्दियों के मौसम में करते है पानी की कमी को दूर, जानिए कैसे

सामग्री-

मैदा एक चौथाई कप, तेल एक चौथाई कप, दही एक चौथाई कप, दही एक चौथाई कप, पिसी चीनी एक चौथाई कप, बेकिंग सोडा एक चौथाई चम्मच, कोको पाउडर 1/8 कप, चॉकलेट चिप 1 चम्मच, वनीला एसेंस आधा चम्मच, अखरोट एक चम्मच (बारीक कटा).

 बनाने की विधि-

सबसे पहले आप एक बड़ा बर्तन लें औऱ उसमें पिसी हुई चीनी डालें, इसके बाद पिसी चीनी में तेल डालें और अच्छी तरह से मिक्स करें. अब इस मिश्रण में मैदा, कोको पाउडर, बेकिंग सोडा और बेकिंग पाउडर जैसी सूखी सामग्री को छानकर डालें. अब सभी सामग्रियों को अच्छी तरह से मिक्स करें, इसके बाद इसमें दही, वनीला एसेंस और पिघली हुई चॉकलेट या चॉकलेट चिप्स डालकर एक बार फिर अच्छी तरह से मिक्स करें.

इस बीच अवन को 180 डिग्री सेल्सियस पर 7 से 8 मिनट के लिए प्री-हीट कर लें, अब एक बेकिंग पैन को मक्खन या घी से ग्रीज करें और उसमें ब्राउनी के तैयार मिश्रण को डाल दें, बारीक कटे अखरोट को मिश्रण के ऊपर डालकर सजा दें. इसके बाद बेकिंग पैन को अवन में डालें और 180 डिग्री सेल्सियस पर 30 से 35 मिनट के लिए बेक करें, फिर 30 मिनट बाद ब्राउनी के बीच में टूथपिक डालकर चेक कर लें, अगर टूथपिक साफ बाहर आ जाती है तो इसका मतलब है कि आपकी सॉफ्ट और स्पंजी ब्राउनी तैयार हो गई है, अब आप चाहें तो इसे गर्मा गर्म हॉट चॉकलेट सॉस के साथ या फिर ठंडी-ठंडी वनीला आइसक्रीम के साथ सर्व करें.

loading...

You May Also Like

English News